पालीगंज : सामाजिक कार्यकर्ताओं ने किया अनुमंडल अस्पताल का घेराव, जन्म प्रमाण पत्र निर्गत करने के लिए पैसा मांगे जाने का आरोप

पालीगंज। जन्म प्रमाण पत्र निर्गत करने के लिए एकाउंटेंट द्वारा पैसा मांगे जाने का आरोप लगा सामाजिक कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को पटना के पालीगंज अनुमंडल अस्पताल का घेराव किया।
दो दिनों पूर्व पालीगंज निवासी कुंदन कुमार अनुमंडल अस्पताल में जन्म प्रमाण पत्र बनवाने गया था। इस दौरान अस्पताल के एकाउंटेंट के द्वारा जन्म प्रमाण पत्र के एवज में रुपये की मांग की गई। पूरी घटना की विडियो भी वायरल हुई। जिससे कुछ सामाजिक कार्यकर्ता आक्रोशित होकर आज पालीगंज अनुमंडल अस्पताल पहुंचे व अस्पताल का घेराव कर एकाउंटेंट अरविंद चौहान को जांचोपरांत निलंबन की मांग करने लगे।
मौके पर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने बताया कि यदि सात दिनों के अंदर जांच कर दोषी एकाउंटेंट अरविंद चौहान को निलंबित नहीं किया गया तो वृहत पैमाने पर आंदोलन की जाएगी, साथ ही सामाजिक कार्यकर्ताओं ने अनुमंडल उपाधीक्षक से एक जांच टीम गठित करने की मांग की। वहीं अनुमंडल उपाधीक्षक आभा कुमारी ने जांच में दोषी पाए जाने पर एकाउंटेंट के खिलाफ कड़ी करवाई करने का आश्वासन दिया है। मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता चंदन वर्मा, विकास आनंद, सुरेश कश्यप, कुंदन कुमार, संदीप कुमार, पप्पू यादव व दिलीप कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे।

About Post Author