टी-20 वर्ल्ड कप 2022 : स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में शामिल होंगे शमी, सिराज भी जा सकते है ऑस्ट्रेलिया

नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी में भारतीय टीम कोई कसर नहीं छोड़ रही है। बता दे की जसप्रीत बुमराह को छोड़ पूरी टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई है। पीठ की चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हुए जसप्रीत का विकल्प अब तक नहीं मिला है। कहा जा रहा है कि मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज में से कोई एक खिलाड़ी बुमराह की जगह लेगा। जब हमने इस मसले पर BCCI अधिकारी से बात की तो उन्होंने अपना नाम ना बताने के शर्त पर कहा की मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की जगह लेंगे। वही उन्होंने कहा की उन्हें नेशनल क्रिकेट एकेडमी में भेज दिया गया है। वहां फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद वो ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएंगे।
सिराज भी जाएंगे ऑस्ट्रेलिया
बता दे की मोहम्मद शमी और सिराज दोनों वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। शमी टीम में होंगे। वहीं सिराज रिजर्व खिलाड़ी हो सकते हैं। मोहम्मद शमी के अलावा मोहम्मद सिराज भी वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा बनेंगे। वो रिजर्व खिलाड़ी के रूप में रहेंगे। अभी साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही सीरीज में सिराज ने शानदार गेंदबाजी की है। उनके खिलाफ डेथ ओवर में रन बनाना बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हो रहा है। वहीं दीपक चाहर चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए हैं। ऐसे में अगर वर्ल्ड कप में कोई तेज गेंदबाज चोटिल होता है। तो सिराज सबसे बेहतर विकल्प होंगे।
बुमराह का न होना वर्ल्ड कप में कितना बड़ा घाटा
वही टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम के ऐलान के बाद से ही टीम इंडिया की टेंशन लगातार बढ़ रही है। पहले रवींद्र जडेजा चोट की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हुए और उन्हें स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया। फिर दीपक हुड्डा को भी हाल ही में चोट लग गई। जिसकी वजह से वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही टी-20 सीरीज से बाहर हो गए। अब जसप्रीत बुमराह के न होने से वर्ल्ड कप में भारत की परेशानी और बढ़ने वाली है। बता दे की टीम एशिया कप से ही डेथ ओवर में बहुत खराब बॉलिंग कर रही है। टीम के अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 18वें और 19वें ओवर में बहुत महंगे साबित हो रहे हैं। ऐसे में उम्मीद थी कि बुमराह के आने से टीम की ये समस्या खत्म होगी। लेकिन चोट के कारण यह स्टार खिलाड़ी टूर्नामेंट से ही बाहर हो गया। ऐसे में शमी का अनुभव काम आएगा। वही मोहम्मद शमी ने टी-20 फॉर्मेट में आखिरी बार पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान नामीबिया के खिलाफ मैच खेला था। इस साल IPL में इस खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाया था और जीत भी दिलाई थी। ऑस्ट्रेलिया की पिच सीम और बाउंस होती है। ऐसे में शमी वहां अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं।
ICC T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।
रिजर्व खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

About Post Author

You may have missed