मोहम्मद शमी और दीपक चाहर दक्षिण अफ्रीका सीरीज हुए बाहर, टीम में जुड़ेंगे श्रेयस अय्यर

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने इस सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है। उन्होंने पारिवार में मेडिकल इमरजेंसी के कारण यह फैसला लिया है। बीसीसीआई ने इसकी जानकारी शनिवार को दी। बोर्ड ने बताया कि दीपक की जगह तेज गेंदबाज आकाश दीप को टीम के साथ जोड़ा गया है। वहीं, विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। शमी के बारे में बीसीसीआई ने बताया कि उनकी टेस्ट सीरीज में भागीदारी फिटनेस पर निर्भर थी। शमी की फिटनेस को बीसीसीआई मेडिकल टीम ने मंजूरी नहीं दी है और वह दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं। हालांकि, बोर्ड ने शमी के रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है।
आखिरी दो वनडे में नहीं खेलेंगे श्रेयस अय्यर
बीसीसीआई ने बताया कि श्रेयस अय्यर आखिरी दो वनडे मुकाबलों में नहीं खेलेंगे। 17 दिसंबर को जोहानिसबर्ग में पहले वनडे के समापन के बाद अय्यर टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए टेस्ट टीम में शामिल होंगे। वह दूसरे और तीसरे वनडे के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। अय्यर इंटर-स्क्वाड गेम में हिस्सा लेंगे।
वनडे सीरीज से दूर रहेंगे राहुल द्रविड़
टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप टेस्ट टीम के साथ जुड़ेंगे। वह वनडे सीरीज के दौरान टीम के साथ नहीं रहेंगे। द्रविड़ और उनका कोचिंग दल इंटर-स्क्वाड मैच के अलावा टेस्ट सीरीज तैयारियों पर ध्यान देगा। वनडे टीम को भारत ए के कोचिंग स्टाफ द्वारा सहायता प्रदान की जाएगी। बल्लेबाजी कोच की भूमिका सितांशु कोटक निभाएंगे। गेंदबाजी कोच राजीब दत्ता और फील्डिंग कोच अजय रात्रा होंगे।

About Post Author

You may have missed