शाहाबाद को मिली बड़ी सौगात, यातायात व्यवस्था होगी सुगम : उपमुख्यमंत्री

* कोईलवर में सोन नदी पर डाउन स्ट्रीम 3-लेन पुल का हुआ लोकार्पण
* पर्यटन, कृषि, उद्योग में होगा इजाफा, बढ़ेंगे रोजगार के अवसर
* सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने वर्चुअल रूप से किया लोकार्पण


पटना। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को बिहार के कोइलवर में सोन नदी पर 266 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित डाउनस्ट्रीम 3-लेन पुल का लोकार्पण किया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद वर्चुअल रूप से जुड़े। कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर और विकसित बिहार बनाने के संकल्प पर एनडीए के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है, जिसका फायदा बिहार को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि सड़क, संचार, ऊर्जा, नमामि गंगे एवं जलमार्गीय परिवहन सहित विभिन्न क्षेत्रों में केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं पर प्रतिबद्धता के साथ काम चल रहा है।


उन्होंने कहा कि आज कोईलवर में सोन नदी पर 266 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित डाउन स्ट्रीम 3 लेन पुल का लोकार्पण हुआ है, जिससे ट्रैफिक जाम से निजात, ईंधन की बचत और यातायात व्यवस्था सुगम होगी। इस क्षेत्र के लोगों को बेहतर संपर्कता के साथ-साथ उनके जीवन में खुशहाली और तरक्की आएगी तथा पर्यटन, कृषि, उद्योग में इजाफा होगा तथा रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। साथ ही संपूर्ण शाहाबाद क्षेत्र में आवागमन आसान हो जाएगा। लोग पटना से भोजपुर और छपरा से भोजपुर के बीच आसानी से आवागमन कर सकेंगे।
उपमुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि बिहार में संचालित महत्वाकांक्षी सड़क परियोजनाओं, राम-जानकी मार्ग परियोजना एवं ग्रीन फील्ड एक्सेस कंट्रोल सड़क की महत्वकांक्षी परियोजनाएं बिहार को मिली है, जिससे आने वाले दिनों में बिहार सड़क पर कनेक्टिविटी के मामले में उत्कृष्ट दिखेगा। पीएम गति शक्ति मिशन के तहत परियोजनाओं को रफ्तार देने का सुनिश्चित प्रयास किया गया है।
इस अवसर पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति कृतज्ञता प्रकट की। उन्होंने कहा कि संपूर्ण शाहाबाद क्षेत्र के विकास के लिए केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने बेहतर पहल और प्रयास किया है, जिसके अच्छे परिणाम मिले हैं।

About Post Author

You may have missed