केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण अगले माह आएंगी बिहार, उपमुख्यमंत्री ने दिया निमंत्रण

पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से शिष्टाचार मुलाकात कर बिहार आने का निमंत्रण दिया है, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में कृषि उत्पाद आधारित उद्योगों को पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध कराने के बिन्दु पर महत्वपूर्ण विमर्श किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान कृषि एवं अनुषंगी क्षेत्रों यथा: पशुपालक, मत्स्यपालक, दुग्ध उत्पादकों ने बिहार के विकास दर को कायम रखने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। बिहार में कृषि उत्पाद आधारित उद्योगों की प्रबल संभावनाएं हैं। इसके प्रोत्साहन हेतु विशेष कदम उठाए जाने की आवश्यकता है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में स्थापित हो रहे 30 से 50 केएल वाली इथेनॉल उत्पादन इकाइयों को बैंक से ऋण उपलब्ध कराने के लिए विशेष पहल की जाए। साथ ही, उन इकाइयों के निर्धारित कोटा को कम से कम 65 केएल करने हेतु उन्होंने आवश्यक निर्णय लेने का आग्रह किया।
उपमुख्यमंत्री ने बताया कि केंद्रीय वित्त मंत्री से बिहार में वित्तीय समावेशन एवं अन्य बिंदुओं पर मार्गदर्शन हेतु बिहार आने का आमंत्रण को उन्होंने स्वीकार किया है। अगले माह उनके बिहार आने की संभावना है।

About Post Author

You may have missed