गया के बाद पूर्णिया में भी प्रधानमंत्री ने एनडीए के पक्ष में मांगे वोट, भ्रष्टाचारियों पर जमकर हमला

  • पीएम बोले- बिहार के साथ-साथ अब सीमांचल को भी हम लोग पीछे नहीं रहने देंगे

पूर्णिया/पटना। बिहार में होने वाले लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए मंगलवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार बिहार पहुंचे। पीएम मोदी ने मंगलवार को तकरीबन 3 घंटे से अधिक समय बिहार में व्यतीत किया। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले गया और उसके बाद पूर्णिया में एनडीए समर्थित उम्मीदवारों के लिए लोगों से वोट करने की अपील की। इस दौरान प्रधानमंत्री ने इंडिया गठबंधन पर भी एक के बाद एक कई जोरदार हमले किए। पीएम ने संविधान, भ्रष्टाचार, राम मंदिर और आतंकवाद पर इंडी गठबंधन को घेरा। उन्होंने पूर्णिया में कहा कि घमंडिया गठबंधन के लोग सनातन को मिटाने में लगे हैं। जिसको किसी ने नहीं पूछा हम उनको पूज रहे हैं।
भ्रष्टाचारियों पर अगले 5 साल और कड़ाई होगी
प्रधानमंत्री ने चेतावनी देते हुए कहा कि देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वाला सरकार की नजर में है। यही लोग राजनीति के लिए सीएए का विरोध कर रहे। आगे उन्होंने भ्रष्टाचार की चर्चा करते हुए बिहार की बात की। उन्होंने कहा कि आपने उस दौर को देखा होगा, जब बिहार में जंगलराज था। नीतीश जी के नेतृत्व में बिहार बदला। महागठबंधन वाले लोग बिहार में महाजंगलराज की वापसी चाहते हैं। मोदी के रहते यह मुमकिन नहीं हैं। मैं कहता हूं कि भष्टाचार हटाओ तो ये कहते हैं भष्टाचार बढ़ाओ। प्रधानमंत्री ने चेतावनी दी। बोले- बिहार में भष्टाचार के विरोध में और बड़ी कर्रवाई होगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले देश में जवानों की शहादत होती थी। आपको गुस्सा होती थी, इन्हें घर में घुसकर मारो। आज जो देश हमें आंखें दिखाता था वो आज कटोरा लेकर भटक रहा है।
बिहार के साथ अब सीमांचल को भी हम लोग पीछे नहीं रहने देंगे
जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, बिहार की सरकारें सीमांचल को पिछड़ा कहकर पलड़ा झाड़ लेती थी लेकिन हमने सीमांचल और पूर्णिया के पूर्ण विकास को अपना मिशन बनाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आज एनडीए सरकार के लिए वंचित शोषित वर्ग हमारी पहली प्राथमिकता है। जिसको किसी ने नहीं पूछा आज हम उसको पूज रहे हैं। एक समय था जब केंद्र की सरकारें बिहार को पिछड़ा कह कर पीछा छुड़ा लेती थी। बिहार की सरकारें सीमांचल को पिछड़ा कहकर पलड़ा झाड़ लेती थी लेकिन हमने सीमांचल और पूर्णिया के पूर्ण विकास को अपना मिशन बनाया है। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में सीमांचल के मतदाताओं से कहा कि अब एनडीए सरकार बिहार के साथ-साथ सीमांचल को भी देश में पिछड़ा नहीं होने देगी हम लोग सीमांचल के विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे।
जो देश आंखें दिखाता था कटोरा लेकर घुम रहा है
प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले देश में जवानों की शहादत होती थी। आपको गुस्सा होती थी, इन्हें घर में घुसकर मारो। आज जो देश हमें आंखें दिखाता था वो आज कटोरा लेकर भटक रहा है। जो लोग संविधान बदलने का कह रहे हैं उन्होंने कई दशकों तक काम किया, लेकिन वो कभी बाबा साहेब का संविधान कश्मीर में लागू नहीं करवा पाए। ये मोदी है, आज जम्मू-कश्मीर में भी संविधान आन-बान और शान से लागू हो गया है। ये कहते थे 370 हटी तो कश्मीर में आग लग जाएगी। आज आर्टिकल-370 का एंड हो चुका है। भारत को बांटने वालों को जलन हो रही है। ये लोग राम मंदिर के लिए भी यही कहते थे। राम मंदिर बना तो देश में आग लग जाएगी। आज राम मंदिर दुनिया में भारत का गौरव है।
वो बिहार को पिछड़ा कहकर पीछा छुड़ा लेते थे
प्रधानमंत्री ने कहा कि जिसको किसी ने नहीं पूछा हम उनको पूजा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार बिहार को पिछड़ा कहकर पीछा छुड़ा लेती थी। हमने सीमांचल और पूर्णिया को विकास को अपना मिशन बनाया है।
मेरे संकल्प का परिणाम है कि 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए
प्रधानमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आपका सपना ही मोदी का संकल्प है। यह उसी संकल्प का परिणाम है कि 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए। उन्होंने पीएम आवास और जनधन बैंक खातों के फायदे बताए और कहा कि जो काम हुआ है, वह सब ट्रेलर है। पूर्णिया, बिहार और पूरे हिंदुस्तान को बहुत आगे लेकर जाना है। उन्होंने कहा कि मोदी गरीबी से निकलकर ही आपके बीच आया है। मोदी के ऊपर बाबा साहेब और उनके संविधान का बहुत बड़ा कर्ज है।

About Post Author

You may have missed