चिराग ने पार्टी का झंडा दिखा संकल्प यात्रा रथ को किया रवाना, बोले- गठबंधन सरकार में विरोधाभास का अभाव, कभी भी हो सकता है विधानसभा चुनाव

पटना। लोजपा (रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने राज्य मुख्यालय कृष्णापुरी में प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि देश में, बिहार में चुनाव को लेकर नई हलचलें शुरू हुई है। लोजपा (रा) का मानना रहा है खास तौर पर बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जिस तरीके से बिहार में राजनीतिक अस्थिरता का माहौल है, जिस तरीके से मौजूदा गठबंधन की सरकार में विरोधाभास रह रहकर देखने को मिलता है। तालमेल का अभाव देखने को मिलता है ऐसे में कब बिहार विधानसभा का चुनाव घोषित हो जाए इसका अंदाजा लगाना संभव नहीं है। हमने खुद कई बार कहा है कि बिहार में हम मानते हैं कि समय से पहले ही विधानसभा का चुनाव होंगे। चिराग ने आगे कहा कि पिछले 2 साल से लोजपा (रा) ने विपरीत परिस्थितियों से जुझते हुए निरन्तरता मे हमलोग संगठन को मजबूत करने का और अपने जनाधार को विस्तार करने का पार्टी ने कार्य किया है। लोजपा टूटने के बाद हमलोगों ने आशीर्वाद यात्रा से शुरुआत की थी। 5 जुलाई 2021 मेरे नेता मेरे पिता आदरणीय रामविलास पासवान जी के जयंती पर हम लोगों ने इस आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत की थी और उसी दिन से लेकर आज तक निरंतरता में न सिर्फ आशीर्वाद यात्रा के दौरान बल्कि आशीर्वाद यात्रा की समाप्ति के बाद भी लगातार लोजपा (रा) जनता के बीच उनके साथ रहने का हम लोगों ने काम किया है। और यह प्रयास पार्टी का रहा कि हर दुख की घड़ी में कम से कम पीड़ित परिवार के पास लोजपा (रा) पहुंचे। आज के तारीख में जिनके पास कोई नहीं है। बिहार सरकार को जो भूमिका निभानी चाहिए थी आज यह सरकार सत्ता के नशे में चूर है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी की कमियों के वजह से बिहार में जहरीली शराब का निर्माण हो रहा है।

अवैध शराब का आयात होता है सीमावर्ती इलाकों से यह कमियां सरकार और उनके प्रशासन की है। आज लोजपा (रा) एक और यात्रा पर एक ऐसी यात्रा जो पार्टी की सोच, पार्टी का संकल्प के विजन के साथ जुड़ी है। ‘बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट’ जिस सोच के साथ लोजपा (रा) आगे बढ़ रही है। इस सोच के साथ बिहार का एक बड़ा वर्ग जिसमें सबसे ज्यादा मजबूती से युवा और बिहार की महिलाएं इस सोच के साथ जुड़ी है। जिस सोच के साथ आने वाले दिनों में एक विकसित राज्य बनाने का संकल्प लोजपा (रा) लेती है, उसी सोच की संकल्प के साथ पुन: लोजपा (रा) आज से संकल्प यात्रा पर निकलेगी। इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य संगठन की मजबूती, संगठन की समीक्षा चुनाव के दृष्टिकोण से करना होगा। तो वही बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट वीजन डॉक्यूमेंट है उसमें लक्ष्य को जोड़ना होगा। वही इस यात्रा के माध्यम से जो नई प्रस्ताव, नए सुझाव आएंगे उसे भी जोड़ा जाएगा। विजन डॉक्यूमेंट को और भी मजबूत किया जाएगा। साथ में संगठन को मजबूत करने की दृष्टि से भी पंचायत तक ही नहीं बूथ स्तर तक पार्टी की कैडर भी पहुंचे इसके लिए भी कार्य करना होगा। आगे चिराग ने प्रेस संवाददाता के पश्चात ‘बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट’ संकल्प यात्रा रथ को पार्टी का झंडा दिखाकर रवाना किया। वही इस संकल्प यात्रा में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी के नेतृत्व में पार्टी के सभी प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्ष शामिल थे। आज से संकल्प यात्रा की शुरुआत हुई है, जो बिहार के सभी जिलों में जाएगी और इसका समापन आगामी 25 नवंबर के पहले कर लिया जाएगा उसके पश्चात पार्टी द्वारा 28 नवंबर को गांधी मैदान मैं विराट रैली आयोजित किया जाएगा।

About Post Author