October 1, 2023

इंडिया गठबंधन का एकमात्र लक्ष्य भाजपा को केंद्र की गद्दी पर से उतारना है : लेशी सिंहइंडिया गठबंधन का एकमात्र लक्ष्य भाजपा को केंद्र की गद्दी पर से उतारना है : लेशी सिंह

  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में देश का नेतृत्व करने का सारे गुण मौजूद : लेशी सिंह

पटना। मंगलवार को जदयू मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में बिहार सरकार की खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेशी सिंह ने प्रदेशभर से पहुंचे आम लोगों की समस्याओं को सुनकर उनके न्यायसंगत निष्पादन हेतु सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। वही कार्यक्रम में पत्रकारों से मुखातिब होते हुए मंत्री लेशी सिंह ने कहा कि जी-20 की बैठक में महामहिम राष्ट्रपति की ओर से सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को रात्रिभोज हेतु आमंत्रित किया गया था। प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी रात्रिभोज में शिरकत करने दिल्ली गए थे। जहां, देश के प्रधानमंत्री सहित अन्य वैश्विक नेताओं से उनकी औपचारिक मुलाकात हुई और इस मुलाकात को लेकर राजनीतिक कयास लगाया जाना बिल्कुल उचित नहीं है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का व्यवहार और राजनीतिक शिष्टाचार ऐसा है कि वो सभी से सम्मानपूर्वक ही मुलाकात करते हैं। मंत्री सिंह ने प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाने के सम्बंध में पूछे गए सवाल पर जबाव देते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन का अभी एकमात्र लक्ष्य है भाजपा को केंद्र की गद्दी पर से उतारना है।

प्रधानमंत्री कौन बनेगा यह गठबंधन के लिए महत्वपूर्ण विषय नहीं है। निश्चित रूप से पार्टी के कार्यकर्ताओं को अपनी भावनाएं जाहिर करने का अधिकार है, कोई भी पार्टी का कार्यकर्ता अपने नेता को सर्वोच्च पद पर देखना चाहता है और हमारे नेता आदरणीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी में प्रधानमंत्री बनने के सभी गुण और अच्छाइयां मौजूद हैं। देश की जनभावना है कि नीतीश कुमार देश का नेतृत्व करें। उन्होंने आगे कहा कि महामहिम राष्ट्रपति के निमंत्रण पत्र पर इंडिया के जगह भारत शब्द का प्रयोग किए जाने पर लेशी सिंह ने कहा कि भाजपा संविधान के आधारभूत संरचना पर हमले कर रही है। संविधान के अनुच्छेद-1 में ही ‘इंडिया’ शब्द का जिक्र किया गया है लेकिन भाजपा ‘इंडिया’ गठबंधन से घबराकर आनन-फानन में ऐसे निर्णय ले रही है। यह कदम स्वतंत्रता सेनानियों तथा संविधान निर्माताओं देश के महापुरुषों का अपमान है, जो कि बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। गृह मंत्रालय द्वारा लालू प्रसाद यादव पर CBI जांच की अनुमति दिये जाने पर माननीय मंत्री ने कहा कि ये कानून से सम्बंधित विषय है, कानून और न्यायालय इस पर अपना काम करेगी लेकिन यह बात तय है कि भाजपा इंडिया गठबंधन से पूरी तरह घबराई हुई है और उसी का परिणाम है कि मोदी सरकार केंद्रीय जांच एजेंसियों को मोहरा बनाकर विपक्ष के नेताओं को हतोत्साहित करने में लगी है। ज्यों ज्यों इंडिया गठबंधन का कारवां बढ़ रहा है त्यों त्यों भाजपा की बेचैनी का स्तर भी बढ़ता जा रहा है। जनसुनवाई कार्यक्रम में मुख्यालय प्रभारी वासुदेव कुशवाहा भी उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed