ECR : कर्मचारी यूनियन के साथ बैठक में बोले महाप्रबंधक, हमारे औद्योगिक संबंध मधुर और सौहार्दपूर्ण रहे

हाजीपुर। पूर्व मध्य रेल मुख्यालय, हाजीपुर में महाप्रंबधक ललित चंद्र त्रिवेदी की अध्यक्षता में मुख्यालय के सभाकक्ष में ईस्ट रेलवे कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में कर्मचारी कल्याण से जुड़े विषयों पर गहन विचार-विमर्श किया गया। इस अवसर पर महाप्रबंधक ने यूनियन के कोषाध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा का काव्य संग्रह ‘प्रतीक्षा के स्वर’ का विमोचन भी किया। बैठक में प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी जेकेपी सिंह सहित अन्य उच्चाधिकारी उपस्थित थे।
अपने अध्यक्षीय संबोधन में महाप्रबंधक ने कहा कि हम यूनियन के पदाधिकारियों एवं रेलकर्मियों की बातों को काफी गंभीरता से लेते हैं। हमें यह बताने में हर्ष हो रहा है कि पूर्व मध्य रेल की विकास यात्रा में यूनियन का सकारात्मक सहयोग मिलता रहा है। महाप्रबंधक ने कहा कि हमने माल लदान, समय पालन आदि के क्षेत्र में काफी प्रगति की है, साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे औद्योगिक संबंध मधुर और सौहार्दपूर्ण रहे हैं। उन्होंने रेल प्रशासन के साथ सहयोगात्मक रवैये के लिए कर्मचारी यूनियन का आभार प्रकट करते हुए आशा व्यक्त की कि भविष्य में भी इसी प्रकार का सहयोग मिलता रहेगा ताकि हम अपने लक्ष्य को प्राप्त करें एवं पूर्व मध्य रेल को नई उंचाई प्रदान कर सकें। महाप्रबंधक ने कहा कि रेल प्रशासन कर्मचारी कल्याण एवं कर्मचारी हित के लिए संकल्पित रहा है और इसमें कर्मचारी संगठनों का भी पूरा-पूरा सहयोग मिलता रहा है, जो काफी प्रशंसनीय है।
वहीं यूनियन के अध्यक्ष डीके पांडेय ने महाप्रबंधक के अच्छे कार्य के लिए पूर्व मध्य रेल के सभी कर्मचारियों की ओर से आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि कर्मचारी मुद्दे के प्रति महाप्रबंधक ने हमेशा संवेदनशीलता दिखाई है। रेलकर्मियों से जुड़ी किसी भी मांग को महाप्रबंधक द्वारा हमेशा गंभीरतापूर्वक लेते हुए उसका समाधान किया गया। यूनियन की पहल पर प्लेटफार्म उपलब्ध कराते हुए पटना से आने वाले रेलकर्मियों को आवागमन की सुविधा उपलब्ध कराने में महाप्रबंधक की भूमिका सराहनीय रही। इससे कर्मचारियों की कार्यदक्षता में भी वृद्धि हुई है। इसके पूर्व आज ही आॅल इंडिया स्टेशन मास्टर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने महाप्रबंधक से मुलाकात कर मिथिला पेंटिंग व प्रतीक चिन्ह भेंटकर उनका अभिनंदन किया।
बैठक में यूनियन के महामंत्री एसएनपी श्रीवास्तव, सहायक महामंत्री मनीष कुमार, कार्यकारी अध्यक्ष एसएसडी मिश्रा एवं मिथिलेश कुमार, उपाध्यक्ष संजय कुमार मंडल, कोषाध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा, बिन्दु कुमार ने अपनी-अपनी बातें रखी।

About Post Author

You may have missed