पटना हाईकोर्ट में सहारा इंडिया मामले की सुनवाई आज, निवेशकों की टिकी निगाहें

पटना। बिहार सहित देश भर के निवेशकों का पैसा सहारा इंडिया के पास फंसा पड़ा है। सहारा इंडिया में फंसे पैसे कब वापस मिलेंगे, इस बात पर आज सहारा निवेशकों की निगाहें पटना हाईकोर्ट पर टिकी है। दरअसल सहारा निवेशकों के मामले पर हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी। बताया जा रहा है कि सहारा के चेयरमैन सुब्रत राय सहारा बुधवार को पटना पहुंचे थे। हालांकि उन्होंने किसी से कोई मुलाकात नहीं की। पटना ‌हाईकोर्ट‌ ने बीते 27 अप्रैल को पटना ‌हाईकोर्ट‌ सुब्रत राय सहारा को 11 मई को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया था। बुधवार, 11 मई को सहारा मामले पर सुनवाई नहीं हुई। अब इस केस पर गुरुवार 12 मई को सुनवाई होने की संभावना है। इसी के सिलसिले में सुब्रत राय सहारा पटना पहुंचे हैं।
पटना पहुंचे सुब्रत राय
वही पटना हाईकोर्ट ने सहारा इंडिया के विभिन्न स्कीमों में उपभोक्ताओं द्वारा निवेश किये गए पैसे का भुगतान को लेकर दायर की गई हस्तक्षेप याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए सहारा प्रमुख सुब्रत राय को 11 मई को हाजिर होने का आदेश दिया था। न्यायाधीश संदीप कुमार की एकलपीठ ने याचिकाकर्ता प्रमोद कुमार सैनी की याचिका पर सुनवाई करते हुए सहारा समूह को 27 अप्रैल तक का वक्त देते हुए पूछा था कि कंपनी यह बताए कि जनता का पैसा कब तक लौटाया जाएगा। इससे पहले पिछली सुनवाई में न्यायाधीश संदीप कुमार की एकलपीठ ने याचिकाकर्ता प्रमोद कुमार की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने पूछा था कि कंपनी यह बताएं कि जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा कब तक लौटाएगी। पटना हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान सहारा कंपनी का पक्ष रखने वाले वरीय अधिवक्ता उमेश प्रसाद सिंह ने कोर्ट को बताया कि सहारा ने ग्राहकों को पैसा लौटाने हेतु कई विकल्प तैयार किए हैं लेकिन कोर्ट उनकी दलीलों को नामंज़ूर करते हुए हाजिर होने का आदेश दिया है।
2000 से ज्यादा लोगों ने डाली थी पटना हाईकोर्ट याचिका
वही इस मामले को लेकर 2000 से ज्यादा लोगों ने पटना हाईकोर्ट में हस्तक्षेप याचिका दायर किया था। निवेशक कई सालों से अपने पैसे फंसने के कारण परेशान हैं और कोर्ट से लेकर सहारा के दफ्तर तक के चक्कर लगा रहे हैं। इस कंपनी के अलग-अलग स्कीमों में लोगों के करोड़ों रुपये फंसे हैं। बिहार सहित देश भर के निवेशकों का पैसा सहारा इंडिया के पास फंसा पड़ा है।

About Post Author

You may have missed