RJD ने साधा निशाना : NDA के नेता किस मुंह से जायेंगे कुशेश्वरस्थान वोट मांगने, किए वादे को पूरा नहीं किया

पटना। राजद ने एनडीए पर निशाना साधा है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा है कि एनडीए के 16 वर्षों के शासनकाल में कुशेश्वर स्थान की घोर उपेक्षा की गई है। जबकी परिसीमन के बाद बने कुशेश्वर स्थान विधानसभा क्षेत्र से लगातार एनडीए के विधायक ही चुनाव जीतते रहे हैं।
उन्होंने कहा कि पिछले चुनावों में कुशेश्वर स्थान के मतदाताओं से एनडीए नेताओं द्वारा जो भी वादे किए गए, किसी को पूरा नहीं किया गया। क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या बाढ़ है। इस त्रासदी से स्थाई मुक्ति के लिए केवल वादे किए गए, कोई काम नहीं किया गया। आज भी काफी लोग बांध या मचान बनाकर रह रहे हैं या अन्यत्र पलायन कर चुके हैं। इस वर्ष भी राहत के नाम पर मात्र खानापूरी की गई।
स्थानीय लोगों की मांग पर कुशेश्वर स्थान को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने की घोषणा बराबर होती रही पर उस दिशा में कुछ हुआ नहीं और आज स्थिती यह हो गई है कि बाबा कुशेश्वर नाथ का दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या दिन प्रतिदिन कमती जा रही है। जबकी पहले बड़ी संख्या में नेपाल सहित दूसरे प्रदेशों से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु आया करते थे। जिससे क्षेत्र के हजारों परिवार का रोजी-रोटी चलता था। आज 60 से 70 प्रतिशत लोग पलायन को मजबूर हो गए हैं। पूर्व से स्वीकृत महत्त्वाकांक्षी योजना कुशेश्वर स्थान-फूलतेरा सड़क और खगड़िया-कुशेश्वर स्थान रेल परियोजना का काम पैसा के अभाव में रूका हुआ है। राजद प्रवक्ता ने कहा कि ऐसी स्थिति में कुशेश्वर स्थान के मतदाताओं से एनडीए के नेता कौन सा मुंह लेकर वोट मांगने जायेंगे।

About Post Author

You may have missed