राजद अपने बड़बोले नेताओं पर नियंत्रण रखे : अमिता भूषण

पटना। बिहार में दो विधासभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में राजद और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग जारी है। कभी महागठबंधन में शामिल रही दोनों पार्टियों के नेता एक-दूसरे पर जमकर वार-पलटवार कर रहे हैं। इसी क्रम में गुरूवार को बिहार महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अमिता भूषण ने राजद पर करारा हमला बोला है। उन्होंने राजद नेताओं को याद दिलाते हुए कहा है कि दिल्ली में बैठकर बिहार की राजनीति करने वाले अब चले हैं लोगों को जमीनी हकीकत बताने। राजद के नेता भूल गये हैं कि कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है और यहांं किसी राज्य का प्रभारी अपनी बातों को तौल कर बोलता है। कांग्रेस एक समुद्र है जहां कई छोटे-बड़े नदी-नाले सब आकर मिलते, इससे कांग्रेस मैला नहीं होता।
उन्होंने कहा कि राजद के हठधर्मिता के कारण आज गठबंधन संकट में है और इसकी पूरी जिम्मेवारी तेजस्वी यादव के सलाहकारों को ही जाता है। लच्छेदार भाषा में बात कर कोई नेता नहीं बन जाता। कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरणदास ना सिर्फ संघर्ष में तपकर निकले नेता हैं वरन बिहार में कांग्रेस को मजबूती प्रदान करने के हरसंभव प्रयास भी कर रहे हैं। कांग्रेस की लड़ाई सिद्धांतों की लड़ाई है कुर्सी की नहीं।
अमिता भूषण ने आगे कहा कि राजद को अपने बड़बोले नेताओं पर नियंत्रण रखना चाहिये, कभी बेरोजगार नेता कुछ बोल देते हैं। हम अपने हक की लड़ाई तारापुर और कुशेश्वरस्थान में लड़ रहे और जीतने के लिये लड़ रहे हैं।

About Post Author

You may have missed