राजद ने एक बार फिर छेड़ा पोस्टर वार, इस बार महंगाई को बनाया मुद्दा

file photo

पटना । नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के पटना आने के बाद से सियासी हलचल तेज हो गई है। राजद ने गुरुवार को ने महंगाई पर पोस्टर वार छेड़ दिया है। इसको लेकर पटना में एक नया पोस्टर लगाया है और उस पर लिखा है कि सैंया हमार कमाय जात हैं, महंगाई डाइन खाए जात है।

दिलचस्प बात है कि इस पोस्टर में एक महिला है जिसकी हड्डियां निकली हुई हैं और उसके खाने की प्लेट टूटी हुई है। बगल में चम्मच रखी है। गरीबी के कारण उसकी हालत दयनीय है। पोस्टर पर महासचिव भाई अरुण कुमार, युवा राजद के प्रदेश सचिव जेम्स कुमार यादव समेत तीन अन्य नेताओं के तस्वीर व नाम हैं।

राजद ने पोस्टर में बताया है कि इस सरकार में जरूरी चीजों की कीमत में कैसे आग लग गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को नसीहत दी गई है कि जब विपक्ष में होते हैं तो महंगाई पर बड़ा सवाल उठाते हैं और जब सत्ता में आते हैं तो उसका जिम्मेदार विपक्ष को बताते हैं।

पोस्टर में कई कार्टून के माध्यम से बताया गया है कि जनता की कमर महंगाई कैसे तोड़ रही है। सामान का बाजार भाव बताया गया है और नरेन्द्र मोदी इसमें कह रहे हैं – डांट वरी सेल पकौड़ा। नीतीश कुमार युवाओं को दौड़ाते दिख रहे हैं और कह रहे हैं कि- अपने आपको विकास के हवाले कर दो।

पोस्टर में जनता को महंगाई से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री बाहुबली अवार्ड देते हुए दिख रहे हैं। युवा राजद के महासचिव जेम्स यादव कहते हैं कि यह आम जन से जुड़ा ऐसा पोस्टर है जिसके जवाब में सत्ता पक्ष की ओर से कोई पोस्टर नहीं है। स्पष्ट है राजद महंगाई और बेरोजगारी के सवाल पर पोस्टर के बाद आंदोलन की तैयारी में है। तेजस्वी पटना में हैं और रणनीति बन रही है।

About Post Author

You may have missed