फतुहा में गिरफ्तार आरोपित के परिजनों ने पुलिस पर किया हमला, छुड़ाकर भगाया

फतुहा। नदी थाना क्षेत्र के कृपाल टोला में रविवार को सुबह पहले के एक मामले में धारा 307 के मुख्य आरोपी को जब पुलिस ने गिरफ्तार किया तो आरोपी के परिजन व आसपास के ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला कर दिया।

अचानक हमले से जबतक पुलिस संभल पाती तबतक परिजनों व आसपास के ग्रामीणों ने आरोपी को पुलिस से छुड़ा लिया व उसे भगा दिया।

इसके बावजूद भी भागते हुए आरोपी को जब पुलिस ने पीछा करना शुरू किया तो परिजनों ने पुलिस के साथ मारपीट व हाथापाई करनी शुरू कर दी। हालांकि इस घटना में कोई भी पुलिसकर्मी चोटिल नहीं हुई लेकिन आरोपी गांव से फरार होकर गंगा के रास्ते नदी पार चला गया।

जानकारी होते ही नदी थाना से पुलिस की दूसरी टीम मौके पर तत्काल पहुंची व पुलिस पर हमला करने वाले दो आरोपी को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया। शेष आरोपी पुलिस की दुसरी टीम को आते देख फरार हो गए।

नदी थाना प्रभारी धर्मेंद्र प्रसाद के अनुसार पुलिस साल 2018 के एक मामले में एससी-एसटी एक्ट के तहत हत्या के प्रयास के आरोप में फरार चल रहे मुख्य आरोपी कृपाल टोला के महानंद राय को गिरफ्तार करने गयी थी।

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि वह घर पर आया हुआ है। पुलिस वहां पहुंचकर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया। लेकिन जब पुलिस उसे लेकर थाने लौटने लगी तो उसके परिजनों ने आसपास के ग्रामीणों के साथ हमला कर उसे छुड़ाकर भगा दिया।

नदी थाना एसएचओ धर्मेंद्र प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने व पुलिस पर हमला कर आरोपी को भगाने के आरोप में एफआईआर की जा रही है। गिरफ्तार किए गए आरोपी कृपाल टोला के विपत राय व बिट्टू कुमार है।

About Post Author

You may have missed