स्मार्टफोन कंपनी Redmi ने लांच किया शानदार मोबाइल, केवल 15 मिनट में होता है फुल चार्ज, जानिए खास फीचर्स

मोबाइल-टेक। अगर आप एक फटाफट चार्ज होने वाला फोन ढूंढ रहे हैं, तो आप Redmi Note 11 पर दांव लगा सकते हैं। कंपनी का दावा है कि फोन मात्र 15 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है। पहली ऑफिशियल सेल के बाद से रेडमी नोट 11 सीरीज के अब तक 10 लाख से अधिक यूनिट्स बिक चुके हैं। हाल ही में, रेडमी ने चीनी साइट Weibo पर रेडमी नोट 11 प्रो+ की बैटरी परफॉर्मेंस की घोषणा की। वीबो पोस्ट में लिखा है, जब आप फुटबॉल मैच देखते हैं तो आप हर सेकेंड को मिस नहीं कर सकते। नोट 11 प्रो+ हाफटाइम का फायदा उठाता है। फिर, रेडमी के जनरल मैनेजर लू वेइबिंग ने दोबारा पोस्ट किया अविश्वसनीय, 15 मिनट भर सकते हैं। वैसे में Redmi Note 11 Pro+ मात्र 15 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है।

इसलिए खास है ये रेडमी स्मार्टफोन

रेडमी नोट 11 प्रो+ स्मार्टफोन नोट11 सीरीज का टॉप मॉडल है। नोट 11 प्रो+ और नोट 11 प्रो के बीच मुख्य अंतर यह है कि प्रो+ 120W सुपर फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इस चार्जिंग क्षमता के साथ इसकी 4500 एमएएच की बैटरी को फुल चार्ज होने में महज 15 मिनट का समय लगता है। इसकी चार्जिंग क्षमता प्रो वर्जन की 67W चार्जिंग पावर से दोगुनी है। यह स्मार्टफोन एक एडवांस हाई-एफिशिएंसी वाले चार्ज पंप के साथ आता है, और चार्जिंग प्रतिबाधा और तापमान वृद्धि को प्रभावी ढंग से कम करने के लिए एमटीडब्ल्यू मल्टी-पोल ईयर डबल-स्ट्रिंग बैटरी के साथ सहयोग करता है। इसने TÜV रीनलैंड प्रोफेशनल सेफ्टी फास्ट चार्जिंग सर्टिफिकेशन भी हासिल किया है और इसमें कई बैटरी हैं। यह डिवाइस फास्ट चार्ज प्रोटेक्शन, बिल्ट-इन सेफ्टी आइडेंटिफिकेशन चिप, शॉर्ट-सर्किट प्रोटेक्शन, ओवर-वोल्टेज प्रोटेक्शन, ओवर-टेम्परेचर प्रोटेक्शन आदि को भी सपोर्ट करता है।

यह बनाता हैं फ़ोन को और भी खास

वहीं, यह स्मार्टफोन दो चार्जिंग मोड को भी सपोर्ट करता है। जब सुपर फास्ट स्पीड की आवश्यकता नहीं होती है, तो तापमान हमेशा 38 डिग्री सेल्सियस के भीतर कंट्रोल रहेगा। हालांकि, इस मोड में भी स्मार्टफोन 19 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है। 120W फास्ट चार्जिंग अनुभव सुनिश्चित करने के लिए, रेडमी नोट 11 प्रो+ में 1818mm² VC लिक्विड-कूलिंग प्लेट का भी उपयोग किया गया है।

About Post Author

You may have missed