प्रदेश में आज से शुरू हुई छठे चरण में शिक्षकों की नियोजन के की प्रक्रिया, 26 अगस्त को से मिलेगें नियुक्ति पत्र

पटना। छठे चरण के तहत माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों में शिक्षकों की नियोजन प्रक्रिया के लिए काउंसलिंग शनिवार से फिर शुरू हो रही है। ये स्कूल ऐसे हैं, जहां नगर निगमों, नगर परिषद, नगर पंचायत और जिला परिषद नियोजन इकाइयों में प्रशासकों की नियुक्त न होने से औपबंधिक मेधा सूची जारी नहीं हो सकी थी। काउंसेलिंग तीन दिन 20, 22 और 23 अगस्त को होगी।
26 अगस्त को से मिलेगें नियुक्ति पत्र
यहां 26 अगस्त को नियुक्ति पत्र बांटे जायेंगे। शिक्षा विभाग ने संबंधित नियोजन इकाइयों में काउंसलिंग को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। घोषित शेड्यूल के मुताबिक नगर निगम नियोजन इकाइयों में 20 अगस्त को, जिला स्तर पर नगर परिषद और नगर पंचायत नियोजन इकाइयों में 22 अगस्त और जिला स्तर पर जिला परिषद नियोजन इकाइयों में 23 अगस्त को काउंसलिंग करायी जायेगी।
वेबसाइट पर अपलोड किया जाना था मेधा सूची
18 अगस्त को नियोजन इकाइयों की तरफ से अनुमोदित अंतिम मेधा सूची को एनआइसी की वेबसाइट पर अपलोड करना था। सूत्र बताते हैं कई जगह मेधा सूची वेबसाइट पर अपलोड नहीं की गयी है। हालांकि यह जानकारी नहीं मिल सकी है कि किन नियोजन इकाइयों ने अभी तक मेधा सूची एनआइसी की वेबसाइट पर अपलोड नहीं की है। जानकारी के अनुसार, गया, मुजफ्फरपुर ,दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर,भागलपुर नगर निगम समेत सहित दर्जनों नगरीय निकायों में माध्यमिक और उच्च माध्यमिक नियोजन के लिए काउंसेलिंग होनी है। जानकारी के मुताबिक माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों में छठे चरण में अभी तक 1800 से अधिक नियुक्तियां हो चुकी हैं। 30 हजार पद खाली हैं। फिलहाल 26 अगस्त को पता चलेगा कि कुल कितनी नियुक्ति छठे चरण में हुई हैं।

About Post Author