मुख्यमंत्री का गृहमंत्री के बयान पर हमला, कहा- जरा उनको बता दीजिए कि यहां कितना विकास हुआ है

  • नीतीश बोले, हम लोग तैयार हैं आप जल्दी चुनाव करवाइए, सब पता चल जायेगा
  • ‘इंडिया’ गठबंधन पूरी तरह एकजुट हैं, कोई दिक्कत नहीं है : मुख्यमंत्री

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को मीडिया के सवालो का जवाब देते हुए दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) देश में जल्द चुनाव कराना चाहती है। वह इसके लिए भी तैयार हैं। मुख्यमंत्री ने यह बात पटना में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कही। दरअसल अमित शाह ने 16 सितंबर को बिहार के अररिया में एसएसबी कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद अपने संबोधन में कहा था कि ‘बिहार में हालात ठीक नहीं हैं। जल्द ही नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी यहां सरकार बनाएगी। अमित शाह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा, ‘वे देश में जल्द चुनाव कराना चाहते हैं। हम उनके जल्द चुनाव कराने का इंतजार कर रहे हैं। जितनी जल्दी वे जल्दी चुनाव कराएंगे, हमारे लिए उतना ही अच्छा होगा। हम इसके लिए तैयार हैं।’ नीतीश कुमार ने ये बयान तेजस्वी यादव, विजय कुमार चौधरी, अशोक चौधरी और अन्य सहित अपने मंत्रियों की मौजूदगी में दिया।
सीएम बोले- संसद का विशेष सत्र आज शुरू हो रहा है लेकिन एजेंडा पता नहीं
संसद का विशेष सत्र आज शुरू हो रहा है लेकिन एजेंडा पता नहीं चल रहा है, पत्रकारों के इस सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वे लोग क्या लाने जा रहे हैं, या क्या होगा ये तो बाद में पता चलेगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि बिहार में चुनाव जल्द होगा, पत्रकारों के इस सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वे लोग तो पूरे देश में जल्द चुनाव कराना चाहते हैं। जितना जल्दी चुनाव करा दें उतना अच्छा है, हमलोग तो इंतजार कर रहे हैं। हमलोग हर समय चुनाव के लिए तैयार हैं। भारत सरकार को अधिकार है कि संसद का चुनाव पहले भी करा सकती है। चुनाव आयोग में नियुक्ति को लेकर जो बिल आ रहा है उसमें चीफ जस्टिस को हटाने की बात हो रही है और केंद्र का एक मंत्री रहेगा इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जब सारी बात आएगी तो उसमें हर कोई अपनी बात रखेगा। अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। जदयू और राजद का गठबंधन तेल और पानी के समान है, आपलोग कभी नहीं मिल सकते हैं इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जो ऐसा कहते हैं उन्हें बता दीजिए कि यहां कितना विकास हुआ है, गांधी मैदान में बापू की कितनी अच्छी मूर्ति बनी है।
पत्रकारों से नीतीश बोले, केंद्र की सरकार से मुक्ति मिलेगी तो आपलोग आजाद होकर अपने मन का लिखिएगा
स्व. शिव सागर रामगुलाम जी की मूर्ति बनी है, इनके लड़के भी यहां आए थे। पूरे बिहार का विकास देखिए। बिहार में कितनी अच्छी सड़कें बन गई हैं, पुल बना है। लोगों के हर घर तक नल का जल पहुंच गया। हर घर तक बिजली पहुंचा दी गई है और इसका संचालन बेहतर ढंग से हो रहा है। गरीब राज्य रहते हुये हमलोगों ने मेहनत करके बिहार में विकास का काम किया है। बिहार के बारे में आज कुछ लोग उल्टा-सीधा बोलते हैं। हमलोग एक साथ हैं तो कुछ लोगों को बेचैनी हो रही है। हमलोग एक-एक चीज पर योजना बनाते हैं और फिर उस पर विकास का काम होता है। हर चीज का मेंटेनेंस समय पर होना चाहिए। आपलोगों की मजबूरी है। जितना काम हमलोग करते हैं उतना आपलोग प्रचार नहीं करते हैं। जब आपलोगों को मौजूदा केंद्र की सरकार से मुक्ति मिलेगी तो आपलोग आजाद होकर अपने मन का लिखिएगा। जो अच्छा लगेगा वो बोलिएगा। हम आपलोगों के पक्ष में हैं। यह आपलोगों का अधिकार है। जैसे लोगों को राजनीति करने का अधिकार है वैसे ही जितने पत्रकार हैं उनको भी अधिकार है जो देखते हैं, उसको लिखने-बोलने का। उनको अपनी बात रखने का अधिकार है। उनलोगों ने सबलोगों को नियंत्रित कर लिया है। जब हम कॉलेज में पढ़ते थे उसी समय से आपलोगों से मेरा पुराना रिश्ता है। जब हमलोग लोकनायक जय प्रकाश नारायण जी के नेतृत्व में आंदोलन चलाए तो आपलोगों ने कितना साथ दिया था। आपलोग नये लोग हैं हम चाहते हैं कि आपलोग खूब आगे बढ़िए लेकिन आपलोगों पर जबरदस्ती वे लोग कब्जा किए हुए हैं।
‘इंडिया’ गठबंधन पूरी तरह एकजुट हैं, कोई दिक्कत नहीं है : मुख्यमंत्री
मुंबई में ‘इंडिया’ गठबंधन की जो बैठक हुई उसमें 2500 से ज्यादा पत्रकार थे। जब हमने अपनी बात कही तो सारे लोग ताली बजाने लगे और पत्रकार खुश हो रहे थे। जब इनलोगों से मुक्ति मिल जाएगी तो पत्रकार लोग भी आजाद हो जाएंगे। भारतीय जनता पार्टी के लोग ‘इंडिया’ गठबंधन को कोई चुनौती नहीं मानते हैं, पत्रकारों के इस सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हम जनता के सेवक हैं। हम किसी को चुनौती नहीं देते हैं। हम जनता के बीच में सारी बात कहते हैं। जो अच्छा काम नहीं करेगा लोग उसके बारे में फैसला लेंगे। ‘इंडिया’ गठबंधन पूरी तरह एकजुट हैं। कोई दिक्कत नहीं है।

About Post Author

You may have missed