बिहार के चुनावी मैदान में उतरे राहुल गांधी: भागलपुर में की पहली जनसभा, तेजस्वी समेत कई रहे मौजूद

  • राहुल बोले, एनडीए को 150 से ज्यादा सीट नहीं आएगी, सरकार बनते ही अग्निवीर ख़त्म करेंगे

भागलपुर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भागलपुर में जनसभा की। यहां उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग बात करते हैं, इतनी सीटें आएंगी, उतनी सीटें आएंगी, लेकिन मैं कहता हूं- एनडीए को 150 से ज्यादा सीट नहीं आएगी। उन्होंने आगे कहा कि हमारी सरकार बनते ही अग्निवीर योजना को उठाकर फेंक देंगे। देश को 2 तरह के शहीद नहीं चाहिए। पहले फेज के चुनाव को लेकर दावा किया कि इंडी गठबंधन की जीत हो रही है। बीजेपी के दावे की हवा निकल चुकी है। राहुल की सभा में तेजस्वी यादव, मुकेश सहनी, प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह भी शामिल हुए। तेजस्वी यादव ने अपने 3 मिनट के भाषण में कहा कि 400 पार की फिल्म फ्लॉप हो चुकी है। पहले और दूसरे फेज में हम जीत रहे हैं। भागलपुर सैंडिस कंपाउंड में हुए सभा में राहुल गांधी ने अपने पार्टी प्रत्याशी अजीत शर्मा के पक्ष में प्रचार किया। यहां उनका मुकाबला जेडीयू प्रत्याशी और सीटिंग सांसद अजय कुमार मंडल से है। पूर्णिया से राजद उम्मीदवार बीमा भारती भी कार्यक्रम में मौजूद रहीं।
तेजस्वी बोले- बिहार में हम चारों सीट जीत रहे हैं
राहुल की सभा में तेजस्वी ने कहा कि पहले फेज के चुनाव में नरेंद्र मोदी की 400 वाली फिल्म फ्लॉप हो गई। पहले फेज में हम चारों सीट रहे हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि दूसरे फेज के सभी पांचों सीट जीतेंगे। राहुल ने कहा कि दुश्मन हमारा बेरोजगारी है। हम नौजवानों को नौकरी देने की बात कर रहे हैं। भाजपा समाज बांटने में लगी है। युवाओं को नौकरी की जगह तलवार बांटने में लगी है।
भागलपुर में राहुल गांधी ने बड़ी घोषणाएं की
राहुल ने कहा कि ग्रेजुएट्स, डिप्लोमा होल्डर युवाओं को पहली नौकरी का अधिकार देंगे। देश के युवाओं को 1 लाख दिया जाएगा। उन युवाओं को 1 साल के लिए ट्रेनिंग मिलेगी। पब्लिक सेक्टर और सरकारी क्षेत्र में जॉब मिलेगी।
राहुल बोले- मोदी ने देश को बेरोजगारी का सेंटर बना दिया
राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर हम महालक्ष्मी योजना के तहत गरीब परिवार के महिला के अकाउंट में 8 हजार 500 रुपए देंगे। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश को बेरोजगारी का सेंटर बना दिया है। 7-8 घंटे युवा इंस्टा और एफबी पर लगे रहते हैं। जो रोजगार देते थे। उनका रोजगार नोटबंदी और जीएसटी की वजह से खत्म हो गया।
राहुल की सभा में कार्यकर्ताओं के खाने की भी व्यवस्था की गई
अजीत शर्मा ने बताया कि पहले सिर्फ राहुल गांधी के आने की सूचना थी, लेकिन अब सभा में पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, वीआईपी प्रमुख मुकेश साहनी समेत कई कद्दावर नेता मौजूद रहे। सैंडिस कंपाउंड मैदान में मंच बनाया गया है। खाना से लेकर रहने तक की भी व्यवस्था की गई है। इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा ने लोगों से अपील की है कि इस सभा में भारी से भारी संख्या में पहुंचकर सभा को सफल बनाएं।

About Post Author

You may have missed