PATNA : अधिकारियों की मिलीभगत से जनवितरण प्रणाली के डीलर कर रहे मनमानी

* गोनपुरा जनवितरण प्रणाली के डीलर के खिलाफ फुलवारी शरीफ थाना में एफआईआर दर्ज


फुलवारी शरीफ। कालाबाजारी में संलिप्त डीलर की मनमानी पर रोक लगाने के लिए अब सरकार ने कमर कस लिया है। फुलवारीशरीफ प्रखंड के गोविंदपुरा में जन वितरण प्रणाली के डीलर सुमन कुमार के खिलाफ अनाज बांटने में मनमानी व आनाकानी के साथ ही कालाबाजारी की शिकायत पर जांच कराई गई। इस मामले में फुलवारी शरीफ प्रखंड के अधिकारी के द्वारा थाना में डीलर सुमन पासवान के खिलाफ कालाबाजारी का मामला दर्ज कराया गया है। फुलवारी थाना अध्यक्ष रफीकुल रहमान ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि डीलर सुमन पासवान के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।
दरअसल, पटना सदर के अनुमंडल पदाधिकारी को सूचना मिली कि फुलवारी शरीफ में जनवितरण प्रणाली के तहत दुकान चलाने वाले गरीबों के बांटने के लिए मिलने वाले अनाज का उठाव गोदाम से करते हैं और ईमानदारी से अनाज का वितरण नहीं करते। कुछ गोदाम से अनाज उठाने के साथ ही बाजार में बेच देते हैं। उन्होंने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को इस बाबत करवाई करने का आदेश दिया। आदेश के आलोक में गोनपुरा पंचायत के जनवितरण प्रणाली के दुकानदार सुमन पासवान के दुकान पर छापामारी की गई, तब वहां एक दिन पूर्व गरीबों को बांटने के लिए उठाया गया अनाज मौजूद नहीं था। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने इस बाबत फुलवारी शरीफ थाना में दुकानदार के खिलाफ कालाबाजारी करने का मामला दर्ज कराया है।
बता दें कि फुलवारी शरीफ के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में गरीबों के दिये जाने वाले अनाज में प्रतिमाह दुकानदार अधिकारियों की मिलीभगत से भारी गोलमाल करते हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि डीलर और प्रखंड के अधिकारी मिलकर मनमानी करते हैं, जिससे आम जनता को सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता है। वहीं इस पूरे मामले पर बात करने पर फुलवारीशरीफ प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया।

About Post Author

You may have missed