उपमुख्यमंत्री ने किया वैशाली महोत्सव का उद्घाटन : बोले- बिहार में देशी और विदेशी पर्यटकों की संख्या में हुई है काफी वृद्धि

पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने वैशाली महोत्सव का उद्घाटन करते हुए कहा कि महोत्सवों का आयोजन समृद्ध गौरवशाली अतीत की विरासत को आगामी पीढ़ी के समक्ष प्रस्तुत करने का सशक्त माध्यम है। वैशाली महोत्सव के उद्घाटन कार्यक्रम का साक्षी बनकर मुझे अत्यंत सुखद अनुभूति हुई है।
उन्होंने कहा कि वैशाली का धार्मिक, सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और पौराणिक महत्व अद्भुत है, जो स्थानीय समाज और पर्यटकों के लिए प्रमुख आकर्षण का केंद्र रहा है। महत्वपूर्ण स्थलों में अशोक स्तंभ, विश्व शांति स्तूप, अभिषेक पुष्करण, राजा विशाल का गढ़, बावन पोखर मंदिर, रामचौरा मंदिर इत्यादि स्थान शामिल हैं। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार का पर्यटन विभाग और स्थानीय जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में वैशाली की गौरवशाली समृद्ध विरासत को संवर्धित एवं संजोने का प्रयास सराहनीय है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कुशल मार्गदर्शन में सरकार ने राज्य के विभिन्न पर्यटक स्थलों के विकास और उसके संवर्धन की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं, जिससे देशी और विदेशी पर्यटकों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है।
कार्यक्रम के दौरान उपमुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन द्वारा लगाये गये विभिन्न विभागों के स्टॉलों का भी निरीक्षण किया। कलाकारों द्वारा लोक गीत एवं संगीत की मनमोहक प्रस्तुति दी गयी। रुपम त्रिविक्रम ने बेहतरीन अंदाज में मंच संचालन किया। कार्यक्रम के दौरान वैशाली की सांसद वीणा देवी, विधायक संजय कुमार सिंह, अवधेश सिंह, लखेन्द्र कुमार रौशन, सिद्धार्थ पटेल, विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर, जिलाधिकारी उदिता सिंह सहित जिला प्रशासन और पर्यटन विभाग के अधिकारी एवं भारी संख्या में जिलावासी उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed