पुलिस मुठभेड़ में चार वर्षों से फरार अपराधी अपने दर्जनों साथियों के साथ गिरफ्तार

दोनों ओर से सैकड़ो चक्र गोलीबारी के बाद भारी मात्रा में हथियार बरामद
चार वर्ष पूर्व जमहारु गांव में दिया था नरसंहार का अंजाम
मछली मारने को लेकर हुए विवाद में नरसंहार की तैयारी में था जुम्मन मिया गिरोह

पालीगंज। डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने पदभार ग्रहण करने के समय ही कहा था कि गोली का जबाब पुलिस गोली से देगी। अपराधी बख्से नही जाएंगे। जिसका असर पुलिस में दिखने लगा हैं। खिरिमोड थाने के जमहारु गांव में पालीगंज डीएसपी मनोज कुमार पांडे के नेतृत्व में छापेमारी करने गयी टीम पर अपराधियों ने शनिवार की रात गोलीबारी शुरू कर दिया। पुलिस ने भी जबाबी कार्यवाई करते हुए फायरिंग किया और घेराबंदी कर गिरोह के सरगना कुख्यात जुम्मन खां सहित 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान दोनों ओर से हुए सैकड़ो चक्र गोलीबारी के बाद पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार, कारतूस व बम बरामद कर लिया।
जानकारी के अनुसार शनिवार की रात खिरिमोड थाने के जमहारु पंचायत में छिपे अपराधियों की तैयारी मछली मारने को लेकर हुए विवाद में नरसंहार करने की थी। जिसकी भनक लगते ही पालीगंज डीएसपी मनोज कुमार पांडे पुलिस टीम के साथ छापेमारी करने गांव पहुंचे। गांव में पुलिस पहुंचने की भनक लगते ही अपराधी गोलीबारी शुरू कर दिया। इस दौरान अपराधियो ने 70 चक्र गोलीबारी किया जबकि जबाबी कार्यवाई में पुलिस की ओर से 30 चक्र गोलीबारी किया गया। वही मुठभेड़ की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस की दूसरी टीम ने घेराबंदी किया। अपने को पुलिस से घिरा पाकर अपराधी भागने लगा। लेकिन पालीगंज डीएसपी मनोज पांडे ने अपराधियो के सरगना जुम्मन मिया को पीछा कर गिरफ्तार कर लिया। वही पुलिस ने अन्य 11 अपराधियो को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियो के पास से 7 हथियार, कारतूस व बम बरामद किया है।
ज्ञात हो की खिरिमोड थाने के जमारू गांव स्थित तालाब पर जिसका बर्चश्व होता है वही मछली मारता है। पूर्व में भी मछली मारने को लेकर हुए विवाद के दौरान उस गांव में नरसंहार हो चुका है। जिसके दौरान एक ही रात चार लोग मारे गए थे। वही कुख्यात जुम्मन खां फिर एक बार नरसंहार की तैयारी को लेकर जुटा था।

About Post Author