दबंगों ने घर में घुस कर मचाया तांडव , चोरों ने भगवान को भी नहीं बख्शा

फुलवारी शरीफ। गोपालपुर थाना अंतर्गत शाहपुर गांव में शनिवार को खटाल चलाने वाले गौरीशंकर राय के घर घुसकर कन्हौजी कछुआरा गांव के चंदन कुमार उर्फ़ गमछी गोप ने अपने साथियों के साथ जमकर तांडव मचाया। इस दौरान गौरीशंकर के घर में तोड़फोड़ करते हुए जमकर लूटपाट की गयी। दरवाजे को रड आदि से तोड़कर पूरे घर के सामानों को क्षतिग्रस्त कर दिया। अभद्र रूप से गाली गलौज करते हुए महिलाओं समेत पूरे घरवालो को मारा पीटा। घर में रखे दो बाइक होंडा साईंन और होंडा पैशन प्रो समेत सारा कीमती सामान तोड़फोड़ कर बर्बाद कर दिया। खटाल में भी तोड़फोड़ किया गया। बदमाशों ने घर मे तांडव मचाते हुए बक्से और अलमीरा में रखे दस हजार रुपये और करीब एक लाख के गहने जेवरात भी लूट ले गए। पीड़ित गौरीशंकर के भाई राम प्रवेश राय ने इस मामले में चंदन कुमार उर्फ गमछी गोप, रंजन कुमार , विकास कुमार , सनी गोप , अवधेश कुमार , दीपक कुमार , फुदुक कुमार , गोलू कुमार , नीतीश कुमार और सत्यम उर्फ़ गांधी कुमार आदि को नामजद अभियुक्त बनाया है। गौरीशंकर ने बताया कि दो दिन पहले वह अपने साला सुकेश के साथ बाईक से चारा, खल्ली, चोकर लेकर लौट रहे थे। इस दौरान रास्ते में चंदन कुमार उर्फ़ गमछी गोप अपने साथियो के साथ माँ सरस्वती की प्रतिमा लेकर नाचते गाते जा रहा था। प्रतिमा ले जा रहे युवाओं की टोली से गौरीशंकर की बाईक आगे निकल गयी, जिसको लेकर गाली गलौज हो गया। इस दौरान दोनों पक्षों में मारपीट भी हो गयी। इसी घटना के प्रतिशोध में रविवार की रात्री माँ सरस्वती की प्रतिमा स्थल पर चन्दन उर्फ़ गमछी गोप अपने दोस्तों के साथ जमा हुआ और योजना बनाकर गौरीशंकर के घर पर हमला कर दिया गया। गौरीशंकर उसके भाई राम प्रवेश और साला सुकेश ने कमरे में बंद होकर अपनी जान बचाई। इस मामले को लेकर थाना प्रभारी आलोक कुमार के साथ सदर एएसपी सुशांत कुमार सरोज घटनास्थल का जायजा लेने पहुंचे और पूछताछ कर छानबीन किया। थानेदार ने बताया कि घटना के पीछे आपसी विवाद है। पुलिस छानबीन कर रही है। नामजद अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है ।

पांच दिनों के अंदर बिड़ला कालोनी के माँ दुर्गा मंदिर का दान पेटी दोबारा चोरी

फुलवारी शरीफ। चोर इतने बेखौफ हो गये हैं कि अब घरों को निशाना बनाते बनाते मंदिरों को भी नहीं बक्श रहे हैं। चोरों को न तो पुलिस प्रशासन का डर है और न ही भगवान का। बिडला कालोनी में दुर्गा मंदिर से चंद कदम की दुरी पर पुलिस चौकी है फिर भी चोरों ने पांच दिनों के अंदर दुबारा से दान पात्र को उखाड कर ले भागे। इससे पूर्व में साकेत बिहार , इसोपुर , हिन्दुनी गांव के मंदिरों से भी चोरी की वारदात हो चुकी है। बिडला कोलोनी के लोगों की माने तो पहले इसी मंदिर के दान पेटी से करीब डेढ़ लाख की दान की राशि और दुबारा की चोरी में करीब पचास हजार रूपये दान के ले भागे। इस बार मंदिर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में एक संदिग्ध चोर चोरी करते हुए कैद हो गया। मंदिर में पांच दिनों में दुबारा चोरी की घटना से श्रद्धालुओं में आक्रोश का माहौल है। इस मामले में पुलिस ने आशिक कुमार नामक युवक को हिरासत मे लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं सीसीटीवी फुटेज मे कैद संदिग्ध चोर की तालाश कर रही है। बिडला कालोनी के लोगों ने पुलिस की गश्ती पर लापरवाही बरतने का भी आरोप लगाया। थानेदार मो कैसर आलम ने बताया कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। हिरासत में लिये गये युवक से पूछताछ की जा रही है। पुलिस जल्द ही चोरों का पता लगाकर जेल भेजेगी।

मुखिया ने रुकवाई नाबालिग 14 साल की लड़की का पच्चीस साल के लड़के से ब्याह

फुलवारी शरीफ। वेलेंटाईन सप्ताह की खुमारी में चूर एक प्रेमी द्वारा अपनी नाबालिग प्रेमिका को भगाकर शादी रचाने का ख़्वाब अधूरा ही रह गया, जब मुखिया ने मौके पर पहुंचकर नाबालिग लड़की को अपने कब्जे में करके उसे पंचायत भवन लेते चली गयी। इसके बाद तमतमाए प्रेमी युवक ने प्रेमिका के पिता और माँ को धमकाना भी शुरू कर दिया। हालांकि बाद में मुखिया के समक्ष प्रेमी को बांड भरवाकर और फटकार लगाकर छोड़ दिया गया।
गोनूपरा पंचायत की मुखिया आभा देवी ने हस्ताक्षेप के कारण एक 14 वर्षीय नबालिग युवती की शादी होते होते बची । सोमवार की सुबह इस पंचायत के लहियारचक नहर के रहनेवाले हीरा मिस्त्री ने शादी की नीयत से नबालिग 14 साल की अपनी प्रेमिका को भगाकर ले जाने के चक्कर में था। इसी बीच किसी ने गोनपुरा मुखिया आभा देवी को फोन पर इसकी सूचना दी कि नबालिग लड़की को शादी के लिए ले उसका प्रेमी ले जा रहा हैं। मुखिया ने तुरंत कारवाई करते हुये लड़की को पकडा जबकि उसका प्रेमी हीरा मिस्त्री भागने में सफल रहा। लड़की ने बातया कि एक साल से हीरा मिस्त्री से प्रेम प्रसंग चल रहा है। वेलेंटाईन वीक में ही शादी की नीयत से ही हम दोनों जा रहे थे। मुखिया और ग्रामीणों ने लडके के परिवार पर दवाब बनाया कि प्रेमी हीरा मिस्त्री को पंचायत भवन हाजिर करायें। इसके बाद प्रेमी हीरा मिश्त्री पंचायत भवन में मुखिया के समक्ष हाजिर हुआ, जहां उसे मुखिया ने जमकर फटकार लगायी। प्रेमी युवक हीरा से सभी ग्रामीणों के बीच बाउंड भराया गया तब जाकर यह मामला निपटा। मुखिया आशा देवी ने कहा कि लडकी अभी 14 वर्ष की है अभी शादी के लायक नही हैं। अगर कम उम्र शादी होती तो यह गैर कानूनी शादी होती और लड़की का भविष्य भी बर्बाद हो जाता।

About Post Author

You may have missed