आरा कोर्ट में तलाक के मामले पर आमने-सामने हुए पवन सिंह और ज्योति सिंह, लगे गंभीर आरोप

पटना। अक्सर विवादों में रहने वाले भोजपुरी सुपरस्टार और गायक पवन सिंह अपनी पत्नी से तलाक को लेकर एक बार फिर से चर्चा में हैं। तलाक प्रकरण को लेकर पवन सिंह की आज यानि गुरुवार को आरा फैमिली कोर्ट में पेशी हुई। गुरुवार को पवन सिंह खुद इस केस में आरा कोर्ट में सशरीर उपस्थित हुए। ऐसे में कोर्ट में ही पवन सिंह और उनकी दूसरी पत्नी ज्योति सिंह का आमना सामना हुआ। दोनों ने कोर्ट में अपना पक्ष रखा। इस दौरान बंद कमरे में जज ने दोनों करीब 20 मिनट तक पवन सिंह और उनकी दूसरी पत्नी ज्योति सिंह का पक्ष सुना। पवन सिंह के वकील सुदामा सिंह ने कहा कि दूसरी पत्नी ज्योति सिंह से तलाक प्रकरण को लेकर मेरे मुवक्किल पवन सिंह ने जज के समक्ष अपनी बात रखी है। पवन सिंह के वकील सुदामा सिंह ने बताया कि पवन सिंह और उनकी पत्नी ज्योति सिंह दोनों न्यायाधीश के समक्ष उपस्थित हुए। अगर दोनों जज साहब की बात मान लेते हैं तो मामला वहीं रफा-दफा हो जाएगा। अगर दोनों पक्षों का रिकैंसिलेशन फेल होता है तो फिर न्याय की प्रक्रिया के तहत इस केस में आगे बढ़ा जाएगा।
दूसरी पत्नी के रहते तीसरी शादी करने पर दर्ज होगा धारा 494 का केस
पवन सिंह के वकील ने भरोसा दिलाया कि हो सकता है कि जज की मध्यस्थता से मामले में सुलह हो जाएगा, अन्यथा इस मामले में आगे की कार्यवाही की जाएगी। वहीं ज्योति सिंह के वकील ने कहा कि अगर पवन सिंह दूसरी पत्नी के रहते तीसरी शादी करते हैं तो उनके खिलाफ धारा 494 का केस दर्ज किया जाएगा। पवन सिंह ने अपनी पत्नी ज्योति सिंह से तलाक के लिए आरा कोर्ट में अर्जी दी है। आरा फैमिली कोर्ट में पिछली सुनवाई को पवन सिंह की पत्नी ज्योति सिंह पहुंची लेकिन पवन सिंह नहीं पहुंचे। कोर्ट में दी गई तलाक की अर्जी के आलोक में पवन सिंह की पत्नी ज्योति सिंह आरा के फैमिली कोर्ट में पहुंची थीं लेकिन सुपरस्टार पवन सिंह कोर्ट नहीं पहुंचे। आरा फैमिली कोर्ट में पवन सिंह की पत्नी की पेशी हुई। जिसके बाद जज ने 26 मई को पेशी की अगली तारीख दी थी।
पत्नी का आरोप- शादी के बाद पवन करते थे मारपीट, दो बार कराया गर्भपात
पवन सिंह की दूसरी पत्नी ज्योति सिंह के वकील विष्णुधर पांडेय ने बताया कि पवन सिंह ने ज्योति सिंह का दो-दो बार गर्भपात कराया है। उन्होंने बताया कि शादी के बाद पवन सिंह अपनी पत्नी के साथ मारपीट करने के साथ हमेशा प्रताड़ित कर अत्याचार करते थे। शादी के बाद से ही पवन सिंह हमेशा गाली-गलौज करते थे। ज्योति सिंह के वकील ने बताया कि पवन सिंह ने आरा फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दी है। जानकारी के अनुसार, ज्योति सिंह भोजपुरी सुपरस्टार और गायक पवन सिंह की दूसरी पत्नी हैं। यूपी के बलिया की रहने वाली ज्‍योति सिंह से 6 मार्च 2018 को पवन सिंह की दूसरी शादी हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही दोनों के संबंध में खटास आनी शुरू हो गई थी। जिसके बाद मामला तलाक तक जा पहुंचा है।

About Post Author

You may have missed