23 अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री का आगमन राष्ट्रीय स्वाभिमान से जुड़ी यात्रा : उपमुख्यमंत्री

  • विजयोत्सव पर लाखों देशभक्तों का होगा जुटान

पटना/भोजपुर। बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भोजपुर जिला अंतर्गत आगामी 23 अप्रैल को जगदीशपुर में निर्धारित विजयोत्सव कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया एवं इस दौरान उन्होंने शाहपुर, बिहियां और जगदीशपुर में स्थानीय लोगों के बीच जनसंपर्क कर कार्यक्रम में लाखों की संख्या में भाग लेने की अपील की।
उन्होंने कहा कि 23 अप्रैल को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जगदीशपुर पहुंचेंगे। आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर आयोजित हो रहे विजयोत्सव कार्यक्रम में लाखों देशभक्तों का जुटान होगा। 75,000 से अधिक देशभक्त, कार्यकर्ता और नागरिक राष्ट्रीय तिरंगे के नीचे एक साथ खड़े होंगे। राष्ट्रीय तिरंगे की शान में एक साथ खड़े होने का यह अद्भुत कार्यक्रम विश्व कीर्तिमान स्थापित करेगा।


उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बाबू वीर कुंवर सिंह ने अंग्रेजो के खिलाफ स्वतंत्रता आंदोलन में अदम्य साहस का परिचय दिया था। वे स्वतंत्रता संग्राम के शिखर पुरुष हैं। उनकी बहादुरी की मिशाल आज भी कायम है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में देश के स्वाभिमान और राष्ट्रवाद को वैश्विक प्रतिष्ठा मिली है। प्रधानमंत्री ने देश के वीर रणबांकुरों की याद में वार मेमोरियल का निर्माण कराकर उनके शौर्य और साहस को सलाम किया है। उन्होंने कहा कि आजादी के 75 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष में अमृत महोत्सव के अवसर पर आगामी 23 अप्रैल को जगदीशपुर में आयोजित हो रहा विजयोत्सव कार्यक्रम इस कड़ी का हिस्सा है, जिससे राष्ट्रीय स्वाभिमान को नई ताकत मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर शामिल होने वाले लोग बाबू वीर कुंवर सिंह के गौरव और गरिमा को याद करेंगे।
उपमुख्यमंत्री ने शाहपुर, पीरो, जगदीशपुर के इलाके में स्थानीय लोगों के बीच जनसंपर्क करते हुए विजयोत्सव कार्यक्रम में भारी संख्या में भाग लेने की अपील की। जनसंपर्क अभियान के दौरान कार्यकर्ताओ और स्थानीय लोगों में जबरदस्त उत्साह देखा गया। जगदीशपुर किला ग्राउंड में आहूत बैठक के दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह, बिहार झारखंड के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेंद्र जी, विधायक, जनप्रतिनिधि एवं भारी संख्या में स्थानीय नागरिकगण उपस्थित थे।
जन-संपर्क अभियान के दौरान विधायक संजीव चौरसिया, शाहपुर मंडल के अध्यक्ष चंदन पांडे, ठाकुर दयानंद, पंकज तिवारी, पूर्व विधायक मुन्नी देवी, रेखा देवी, भुवर ओझा, प्रदीप गुप्ता, पंकज तिवारी, दीपक कुमार सिंह, अंकित पांडे, निशू राय, कौशल विद्यार्थी, मदन सहनी, रवि केसरी, कामेश्वर सिंह, पूर्व उपाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह, विनोद सिंह, राजन राय, पप्पू सिंह सहित भारी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

About Post Author