अब 100 की आबादी वाले गांवों को सड़कों से जोड़ने का हो रहा काम : जयंत राज

  • जदयू के जनसुनवाई कार्यक्रम में शामिल हुए दो मंत्री

पटना। जदयू के प्रदेश मुख्यालय में बुधवार को निर्धारित तिथि के अनुसार जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बिहार सरकार के उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के मंत्री सुनील कुमार और ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री जयंत राज शामिल हुए। इस मौके पर मंत्रियों ने बड़ी संख्या में आम लोग एवं कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुना और उसका निपटारा किया।
बोचहा उपचुनाव परिणाम से कोई फर्क नहीं : उत्पाद मंत्री
इस मौके पर मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि जनसुनवाई कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को लाभ पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि बोचहा में हुए उपचुनाव में जो चुनाव परिणाम आया उसकी समीक्षा की जा रही है लेकिन इस उपचुनाव से सरकार के सेहत पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। इससे पहले भी बिहार के दो स्थानों पर उपचुनाव हुए थे, जहां जदयू के उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी। हाल ही में हुए बिहार विधान परिषद स्थानीय प्राधिकार चुनाव में भी एनडीए को बढ़त मिली है। इसके अलावे संगठन की मजबूती और विस्तार के लिए जो भी आवश्यक कदम उठाए जाने चाहिए, उसे लगातार उठाया जा रहा है।
बिहार में 1.16 लाख किमी तक सड़कों का हुआ निर्माण: जयंत
वहीं मंत्री जयंत राज ने कहा कि पार्टी कार्यालय में फिर से जनसुनवाई कार्यक्रम हुआ है। अधिकांश समस्याओं का त्वरित समाधान करने का प्रयास किया जाता है और जरूरत पड़ने पर अन्य मामले को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया जाता है। उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार की पहल से बिहार में सड़क का जाल बिछा। आज बिहार में 1 लाख 16 हजार किलोमीटर तक सड़कों का निर्माण किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि सरकार ने ढाई सौ आबादी वाले गांवों को सड़कों से जोड़ने का काम पूर्ण कर लिया है और अब 100 की संख्या वाले गांव को भी सड़कों से जोड़ने का काम किया जा रहा है। इस तरह नीतीश सरकार में हर क्षेत्र में विकास का काम तेजी से चल रहा है और इसका लाभ जनता को मिल रहा है।
इस मौके पर पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. नवीन आर्य चंद्रवशी, मुख्यालय महासचिव मृत्युंजय कुमार सिंह, मुख्यालय सचिव मनीष कुमार एवं वासुदेव कुशवाहा उपस्थित रहे।

About Post Author

You may have missed