पटना:-एनसीआर-सीएए-एनपीआर के विरोध में अनिश्चितकालीन धरना प्रशासन ने खत्म कराया अनशन

फुलवारीशरीफ।नो सीएए नो एनसीआर नो एनपीआर का स्लोगन लिए अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे माइनॉरिटी के सैकड़ों लोंगो ने नरेंद्र मोदी की सरकार से आर पार लड़ाई का मूड बना लिया है। हारून नगर के पास सड़क किनारे धरना पर बैठे लोगों में इमारत शरिया के कार्यवाहक नाजिम मौलाना शिबली अल कासमी,पूर्व नाजिम मौलाना अनीसुर्रहमान कासमी, नगर परिषद के पूर्व उप सभापति सय्यद तसनीम रिजवी ,
अल्वा सोसायटी के मो नशूर अजमल नूशी, मुस्ताक अहमद हनी, मुफ़्ती वसी, मोजिब साहेब,
नेशात शरूर ,नेशार अहमद भट्टू खान,लक्ष्मण,वकील पासवान, बाबुधन सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी की सरकार गरीबी दलितों अल्पसंख्यक समुदाय के लोगो को डराना बंद करे। सरकार ने जो एनआरसी एनआरपी व सीएए कानून लायी है उससे भारत की हर जाति धर्म वर्ग की एकता को खतरा महसूस हो रहा है और इस काले कानून से बेवजह आम नागरिकों को परेशान किया जा रहा है । हम भारत के लोग सदियों से अपनी सभ्यता संस्कृति संस्कार और परंपरा की मिशाल पूरी दुनिया मे देते आ रहे है । हमारे पूर्वजो ने अपने खून पसीने से जिस हिंदुस्तान को सींचा है वहाँ हमे कोई हिंदुस्तानी साबित करने के लिए दस्तावेज दिखाने का ढोंग कर रहा है यह हम भारत के लोगो को कतई मंजूर नही है। केंद्र की सरकार ऐसे काले के जरिये देश के लोगो को बांटना चाहती है। इसके विरोध करने वालों पर जुल्म ढाए जा रहे हैं । इसका पुरजोर विरोध शांतिपूर्ण और संवैधानिक तरीके से जारी रखा जाएगा।
प्रशासन ने खत्म कराया अनशन

प्रशासन ने फुलवारी शरीफ के हारून नगर कॉलोनी के पास मुख्य सड़क किनारे रविवार की शाम से चल रहे सी ए ए और एनआरसी के मुद्दे पर अनिश्चितकालीन अनशन कोसोमवार की देर शाम समाप्त करा दिया । सिटी एसपी पश्चिम अशोक कुमार मिश्रा डीएसपी फुलवारी संजय पांडये बी डी ओ जफरुद्दीन थानेदार रफीकउर रहमान अनशन स्थल पर गए । अधिकारियों ने लोगों से अपील किया की विधि व्यवस्था और शांति कायम रखने के लिए अनशन को खत्म कर दे। अनशन करना है तो पहले प्रशासन से अनुमति ले तब अनशन करें। इस दौरान अनशन कारियों से प्रशासनिक अधिकारियों के बीच तीखी बहस हुई । थानेदार ने बताया कि प्रशासन की बातों को लोगों ने माना और अनशन समाप्त कर दिया।

About Post Author

You may have missed