PATNA : जहर खाने की धमकी देकर मौसी से किया 3 साल पहले प्रेम विवाह, अब रखने से कर रहा इंकार

* न्याय के लिए मौसी से पत्नी बनी युवती पहुंची महिला थाना, पुलिस जांच में जुटी
* गर्भपात कराने का भी लगाया आरोप


फुलवारी शरीफ। कहते हैं प्यार अंधा होता है और यह कब किससे हो जाएगा, यह कह पाना बड़ा मुश्किल है। रिश्तों को शर्मसार कर देने वाला मामला पटना के बेलदारीचक से सामने आया है। बेलदारीचक में रहने वाले एक युवक ने नालंदा की रहने वाली एक लड़की, जो रिश्ते में उसकी मौसी लगती थी पहले उसके प्रेम के चक्कर में फंसाया। इतना ही नहीं, दोनों में शारीरिक संबंध बनने के बाद गर्भपात भी कराया। लड़के ने लड़की को कहा कि वह शादी नहीं करेगी तो जहर खाकर जान दे देगा। लड़की ने लड़के को काफी समझाया कि दोनों में रिश्ते ऐसे हैं जिससे परिवारिक लोग हमारी शादी नहीं स्वीकार करेंगे, लेकिन लड़के के दबाव में लड़की ने शादी कर ली। दोनों ने प्रेम विवाह 3 साल पहले किया था। अब लड़के का मन बदल चुका है और वह मौसी से पत्नी बनी युवती के साथ रहना नहीं चाहता है। इतना ही नहीं, उसने उसे घर से निकाल दिया है। न्याय पाने के लिए लड़की गौरीचक थाना पहुंची, वहां से महिला थाना भेज दिया गया।


घटना के बारे में बताया जाता है कि बेलदारीचक निवासी उत्तम कुमार का बेटा सुरजीत कुमार (24 वर्ष) को अपनी चाची की बहन नालंदा के नगरनौसा निवासी विद्यानंद की बेटी पूजा कुमारी (20 वर्ष) से लगभग 3 साल पहले प्यार हो गया था। दोनों ने भागकर कोर्ट में शादी रचा ली। लगभग 2 वर्षों तक यह दोनों भाग कर बाहर में पति पत्नी की तरह रहने लगे। इस बीच लगभग 1 वर्ष पूर्व सुरजीत अपनी पत्नी पूजा को लेकर पटना के बेलदारीचक गांव पहुंचा। परिवार वाले पहले तो इस रिश्ते को मानने के लिए तैयार नहीं थे। काफी विवाद के बाद कुछ दिन घर में रखने के बाद आखिरकार परिवार वालों ने लड़की को काफी भला-बुरा कहकर और रिश्ते का हवाला देकर घर से निकाल दिया। इस हादसे से परेशान लड़की पिछले कुछ माह से बेलदारी चक गांव में रहते हुए गौरीचक थाने में न्याय के लिए गई लेकिन उसे महिला थाना जाने का सुझाव दिया गया। बुधवार को न्याय के लिए मौसी बनी पत्नी पटना के महिला थाना पहुंची और न्याय का दरवाजा खटखटाया।
पूजा कुमारी ने बताया कि वह सुरजीत से शादी करना नहीं चाहती थी लेकिन सुरजीत ने जब जहर खाने की जिद पकड़ ली, तब मजबूरीवश उसने लव मैरिज कर लिया। पूजा ने बताया कि अब रिश्ता जो भी हो सुरजीत मेरा पति है और मैं उसकी पत्नी। पूजा ने भी ठान लिया है कि वह सुरजीत के साथ ही पत्नी की तरह पूरा जीवन बताएगी, चाहे न्याय पाने के लिए उसको कितनी लंबी भी लड़ाई क्यों ना लड़ना पड़े। पूजा ने बताया कि उसके पिता ने सुरजीत कुमार को व्यापार के लिए 5 लाख रूपये भी दिए थे, जिसे भी वह हजम कर गया। पीड़ित युवती ने महिला थाने में अपनी शादी का शपथ पत्र भी प्रस्तुत किया है। फिलहाल महिला थाना मामले की जांच करने में जुट गई है।

About Post Author

You may have missed