पटना में बड़ी वारदात-इंजीनियर की पत्नी और नानी की हत्या,इंडिगो एयरक्राफ्ट इंजीनियर के घर भीषण लूटपाट

पटना/फुलवारीशरीफ।फुलवारी शरीफ थाना के उफर पूरा गांव के सबुरी नगर में देर शाम मां बेटी की धारदार हथियार से गला काट कर हत्या कर दी गई। मां की मौके पर ही मौत हो गई जबकि घायल बेटी को उसका पति इलाज के लिए पारस अस्पताल लेकर गया लेकिन रास्ते में ही घायल ने दम तोड़ दिया। घटना के समय घर में केवल 80 वर्षीय मां मानती देवी और उनकी 50 साल की बेटी पूनम झा ही थी। मृतक पूनम था के पति विभाग चंद्र झा पटना के बड़े कारोबारी है जिनकी बेकरी गुड का शॉप पटना के जमाल रोड में है । वही विभाष चंद्र का एकलौता बेटा का कानन झा गुड़गांव में इंडिगो कंपनी में एयरक्राफ्ट इंजीनियर बताया जाता है। घटना की जानकारी ही परिवार वालों में कोहराम मच गया वही मौके पर बेउर व फुलवारी शरीफ थाना पुलिस टीम पहुंची और छानबीन में जुट गई । मौके पर पुलिस टीम स्पेशल टीम को बुला कर साक्ष्य एकत्रित करने में जुट गए। वहीं पुलिस ने वारदात स्थल को पूरी तरह सील कर वहां पुलिस तैनात कर दिया है । पुलिस की टीम एस एस एल की टीम को बुला कर सबूत जमा करने का प्रयास करेगी वृद्धा का शव घर में ही पड़ा है जबकि बेटी का शव अस्पताल में पड़ा है। घटनास्थल पटना दिल्ली रेलवे लाइन और पाटलिपुत्र रेलवे लाइन के बीचो-बीच एरिया में पड़ता है जहां रात के वक्त ऊपर पूरा गांव के लोग भी जाने से हिचकीचाते हैं।

घटना के बारे में बताया जाता है कि ऊपर पूरा के सबूरी नगर में भागलपुर सुल्तानगंज झाखड़ा गांव निवासी विभाष चंद्र झा मकान बनाकर रहते थे। विभाष चंद्र झा पटना के जमाल रोड मे कारोबारी हैं। सोमवार को वह सुबह घर से काम पर निकल गए हैं। घर में उनके उनकी 80 वर्षीय सास मानती देवी और पत्नी पूनम झा 50 वर्ष थी। घटनास्थल पर मौजूद विभाष चंद्र झा के स्टाफ जयराम तिवारी ने बताया कि विभाग चंद्र झा के घर में भी गोदाम है। सोमवार रात्रि करीब 8:00 बजे एक कस्टमर विभाग चंद्र झा के सबरी नगर घर पर आए और दरवाजा खुला देख आवाज लगाई । घर से कोई आवाज नहीं मिलने पर उन्होंने कारोबारी विभाश चंद्र झा को कॉल कर बताया कि आपके घर का दरवाजा खुला हुआ है लेकिन घर से कोई आवाज नहीं आ रही है। इसकी जानकारी मिलते ही विभाग चंद्र झा ने अपनी पत्नी पूनम झा को कॉल लगाया जिनक का मोबाइल स्विच ऑफ था। इसके बाद विभाष चंद्र झा ने बगल के गांव उफर पूरा में रोहित मेडिकल हॉल वाले को फोन लगा कर अपने घर जाकर देखने को कहा रोहित मेडिकल हॉल वाले जब वहां पहुंचे तो एक कस्टमर वहां था जो विभाष चंद्र झा का को फोन किया था। विभाष चंद्र झा को कस्टमर और रोहित मेडिकल वाले ने बताया कि आपके घर में आपके सास की हत्या हो चुकी है और अंडरग्राउंड जाने वाले रास्ते मे पत्नी पूनम झा घायल अवस्था में पड़ी है। इसकी सूचना पुलिस को दी गयी। इसके बाद विभाष चंद्र झा भागे भागे घर पहुंचे। पुलिस और परिजन घायल अवस्था में उनकी पत्नी पूनम झा को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

 

पुलिस के मुताबिक दोनों महिलाओं के सर पर धारदार हथियार से कई वार किए गए हैं और गले पर भी धारदार हथियार से वार किया गया है। थाना अध्यक्ष इकरार अहमद दल बल के साथ सबुरी नगर पहुंचे तो उन्होंने पाया की नई आवासीय कॉलोनी में सुनसान जगह पर विभाष चंद्र झा ने मकान बना रखा था । अगल बगल में कोई आदमी भी नहीं था। कोई जानकारी देने वाला भी नहीं था। उनकी सास मानती का शव खून से लथपथ कमरे में पड़ा हुआ था । इस बात की जानकारी गांव वालों को भी नहीं लगी कि गांव में इतनी बड़ी वारदात हो गई है। पुलिस ने कुछ लोगों से पूछताछ करने का प्रयास किया मगर उसे कोई क्लू हाथ नहीं मिला। गांव के एक व्यक्ति ने पुलिस को बताया की विभाष चंद्र झा की पत्नी और सास के साथ यहां रहते थे । उनका एक पुत्र कानन झा है जो गुड़गांव में इंडिगो में इंजीनियर है, जो गुड़गांव में ही रहता है। पुलिस ने मौके वारदात पर पुलिस को तैनात कर के घर में ताला लगा दिया है। पुलिस एफएसएल टीम को बुला रही है ताकि मौके वारदात से इन निर्मम हत्या के कुछ साक्ष्य जमा किया जा सके वही विभाष चंद्र झा की हालत पागलों सी हो गई है वह कुछ भी बता पाने की स्थिति में नहीं है पत्नी व सास की निर्मम हत्या के बाद विभाष चंद्र झा ने अपना होशो हवास खो दिया है वह बार-बार बेहोश हो रहे हैं। इस संबंध में थाना अध्यक्ष इसरार अहमद ने बताया घटना के कारणों का अभी कोई पता नहीं चल सका है। मामले की छानबीन की जाएगी । एफएसएल की टीम को बुलाया गया है। स्थानीय कुछ लोगों ने बताया की वारदात के पीछे लूटपाट हो सकता है। क्योंकि जिस जगह पर हैं विभाष चंद्र झा ने मकान बनाया है वह काफी सुनसान इलाका है पुलिस इस पहलू पर भी जांच कर रही है। घटना की जानकारी मिलने पर मौका ए वारदात पर बेवर थाना अध्यक्ष अतुलेश कुमार भी दल बल के साथ पहुंचे और तहकीकात में जुट गए। वहीं पुलिस का कहना है कि घटना लूटपाट के इरादे से की गई होगी हालांकि इस बारे में अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि घर में कितने का लूटपाट हुआ।

About Post Author

You may have missed