जंग का मैदान बना पटना सिटी : दो गुटों में हिंसक झड़प, जमकर रोड़ेबाजी व गोलीबारी में 3 घायल

पटना सिटी। पटना सिटी का इलाका शनिवार को जंग का मैदान बन गया। मालसलामी थाना क्षेत्र में आपसी विवाद के बाद दो गुटों में हिंसक झड़प हो गई। इस दौरान जमकर हिंसा हुई। दोनों तरफ से रोड़ेबाजी भी हुई, यहां तक की दिनदहाड़े गोलियां भी चली। गोली लगने से 3 लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं रोड़ेबाजी की घटना में भी कई लोगों के घायल होने की खबर है। हिंसा की सूचना पर मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद हालात को नियंत्रित किया। फिलहाल मामले की जांच शुरू कर दी गई है और 3 लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है।
मिली जानकारी के अनुसार, पटना सिटी के मालसलामी थाना क्षेत्र के रिकाबगंज मोहल्ले में आपसी रंजिश को लेकर दो गुटों में जमकर मारपीट हुई। देखते देखते रोड़ेबाजी और फिर गोलियां चलने लगी। जिससे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। हिंसा की इस घटना में 3 लोगों को गोली लगी है, जिनका पटना के फोर्ड हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। घायलों की पहचान रिकाबगंज मोहल्ला निवासी कुंदन राय, राजकुमार राय और इंदर राय के रूप में की गई है। मारपीट की घटना में संजीत राय, अजीत राय और एक अन्य युवक मामूली रूप से जख्मी हुए हैं। मारपीट व गोलीबारी की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पूरे मामले की छानबीन की।
बताया जाता है कि मोहल्ले के ही रहने वाले पाचू राय और बच्चा राय (जो बालू के कारोबार से जुड़े हैं) के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है। विवाद के क्रम में ही शनिवार को दोनों पक्ष के लोग आपस में भिड़ गए और देखते ही देखते जमकर मारपीट होने लगी। दोनों तरफ से रोड़ेबाजी भी शुरू हो गई और फायरिंग भी की गई। जिसमें 3 लोगों को गोली लगी गई। कुंदन राय और राजकुमार राय की पीठ में जबकि इंदर राय के हाथ में गोली लगी है। दो की हालत गंभीर बताई जाती है। जबकि इंदर राय वह खतरे से बाहर बताया जा रहा है। घटना के संबंध में पूछे जाने पर घायल युवक के दोस्त और मोहल्ले के निवासी संजीव कुमार ने बताया कि आपसी रंजिश में हत्या की नीयत से दूसरे गुट द्वारा गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया।
इस बाबत मालसलामी थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि आपसी रंजिश में मारपीट हुई और गोली चलाई गई। पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे कड़ी पूछताछ चल रही है। मालसलामी थानाध्यक्ष की मानें तो इस संबंध में दोनों पक्ष द्वारा अब तक कोई भी आवेदन नहीं दिया गया है। उन्होंने शिकायत मिलने पर कठोर कार्रवाई करने की बात कही है। फिलहाल पुलिस आरोपियों की पहचान और उनकी गिरफ्तारी को लेकर सघन छापेमारी अभियान में जुटी है।

About Post Author

You may have missed