November 26, 2022

सदर गली का 2.12 करोड़ से होगा जीर्णोद्धार : नंदकिशोर

पटना सिटी। अशोक राजपथ और सुदर्शन पथ को जोड़ने वाला लिंक रोड सदर गली का जीर्णोद्धार होगा। करीब 1.84 किमी पथनश की लंबाई में नाला, मिट्टी कार्य, पीसीसी एवं रोड के जीर्णोद्धार से संबंधित कार्य होगा। यह जानकारी पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने जनसंवाद के दौरान अपने खाजेकलां स्थित निजी आवास पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। विभाग के द्वारा राशि की स्वीकृति दी जा चुकी है और बरसात के बाद विकास के कार्यों में तेजी दिखेगी। श्री यादव ने कहा कि गंगा किनारे बन रहे गंगा पाथ-वे के काम में भी तेजी लाने को कहा गया है।
लोगों की सुनी समस्याएं: मंत्री नंदकिशोर यादव को मोकामा के योगेंद्र कुमार ने किडनी के ऑपरेशन में सरकार से मदद दिलाने, पश्चिम दरवाजा की मंजू देवी ने स्वास्थ्य विभाग से मदद दिलाने, नालंदा के मेहमा से आए उमेश कुमार ने आंगनबाड़ी सेविका में भली, खगड़िया के सोनडीहा गांव से आए रंजीत कुमार ने पुलिस प्रशासन से संबंधित सहायता मांगी। इस दौरान सरदार चरण सिंह, मोहन दास गुप्ता, अजित चंद्रवंशी, विजय शर्मा, विनय केसरी, राजेश साह, तबस्सुम राणा आदि मौजूद रहे।

अतिक्रमण हटाने के बाद पूर्वी मोट नहर नाला दिख रहा 40 फीट चौड़ा

पटना सिटी। नगर निगम सिटी अंचल की टीम ने अभियान चला कर ऐतिहासिक पूर्वी सिटी मोट नहर नाला के अस्तित्व को निकाल ही डाला। करीब 4 फीट नाली में तब्दील नाली को अशोक राजपथ के उत्तर-दक्षिण दोनों तरफ रहे कच्चे-पक्के अतिक्रमण को न केवल ढहाने का काम ईओ सुशील कुमार मिश्र ने पुलिस प्रशासन के सहयोग से किया, बल्कि जलजमाव और नाला के पानी की निकासी का रास्ता खोला। मंगलवार को भी मथनीतल तक अतिक्रमण हटाया गया और 55 हजार जुर्माना वसूला किया गया। इसमें दल प्रभारी मनोज कुमार सिंह, टैक्स कलेक्टर सीपी सिंह, रितेश कुमार रंजन आदि की भी सराहनीय भूमिका रही।

About Post Author

You may have missed