PATNA : ATM चोर गिरफ्तार, कार्डलेस का बटन दबा ग्राहक को करते थे गुमराह फिर बदल लेते थे एटीएम कार्ड

पटना। पटना में स्नातक की पढ़ाई कर रहे एक युवक ने एटीएम फ्रॉड करने का ऐसा नया नायाब तरीका ढूंढ निकाला जिसे जान पुलिस भी चौंक गई। मंगलवार को पुलिस ने एटीएम चोर को भारी मात्रा में एटीएम कार्ड सहित कई महत्वपूर्ण सामानों के साथ गिरफ्तार किया। वहीं गिरफ्तार युवक का साथी पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल हो गया। गिरफ्तार एटीएम चोर ने पुलिस के समक्ष कई महत्वपूर्ण राज खोले हैं।
बताया जाता है कि दानापुर पुलिस को सूचना मिली थी कि मैनपुरा के आसपास दो युवक एटीएम के अंदर अलग-अलग एटीएम कार्ड से पैसा निकालने के फिराक में लगे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने एक टीम गठित कर सादे लिबास में एटीएम चोर को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया। जहां पुलिस के जाल में एक एटीएम चोर पकड़ा गए, जबकि दूसरा भागने में सफल हो गया। गिरफ्तार एटीएम चोर नवादा के पूर्व गांव का निवासी है, जिसका नाम अरविंद कुमार (20 वर्ष) है। पकड़े गए व्यक्ति की तलाशी ली गई तो उसके पास से अलग-अलग बैंकों के 10 एटीएम कार्ड, आधार कार्ड और पैन कार्ड पाया गया। उसने बताया कि वह पटना के रूकनपुरा में किराए के मकान में रहता है तथा मेरे साथ दो और व्यक्ति रवि कुमार, चौबर थाना टेनकुप्पा, गया और धीरज कुमार बोधगया का है। हम सभी एटीएम फ्रॉड का काम करते हैं। वहीं जब शस्त्र बल के सहयोग से अरविंद के रूकनपुरा स्थित घर में छापामारी की गई तो इसके घर से एक बैग में एक सिल्वर रंग का लेनोवो कंपनी का लैपटॉप एवं 26 एसटीएम कार्ड अलग-अलग बैंकों का पाया गया।
पूछताछ में आरोपी अरविंद कुमार ने बताया कि हम एटीएम कार्ड से पैसा निकालने वाले व्यक्ति को झांसा देकर कार्ड बदल लेते थे और उसका पैसा निकाल लेते थे। जब कोई व्यक्ति एटीएम में घुसता था तो हम कार्ड लेस बटन को दबा देते थे। ऐसे में पैसा निकलने के बाद जब कैंसिल नहीं होता था तो वह व्यक्ति हड़बड़ा जाता था। उसी दौरान झांसा देकर उसका एटीएम बदल देते थे। हम विगत तीन वर्षों से यह काम कर रहे हैं। फरार व्यक्ति का नाम पता पूछने पर बताया कि उसका नाम सुधाकर कुमार उर्फ प्रियात है, जो नूतन नगर गया का रहने वाला है।

About Post Author

You may have missed