बिहार के पंचायत बनेंगे सुदृढ़, 8000 युवाओं को कार्यपालक सहायक बनने का मिलेगा मौका : सम्राट चौधरी

पटना। पंचायतों को मजबूत व सुदृढ़ बनाया जाएगा। प्रत्येक पंचायत में पंचायत सरकार भवन बनेगी। पंचायतों में आरटीपीएस काउंटर खोल जाएगा है, जिससे लोगों को प्रखंड मुख्यालय जाने की जरूरत नहीं होगी। उक्त बातें बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने भाजपा कार्यालय में आयोजित सहयोग कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा। इस दौरान वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार बबलू ने लोगों से वृक्ष लगाने एवं पर्यावरण को बचाने की अपील की।
राजद हो गई अक्षम, नेतृत्व का घोर अभाव
मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि सभी पंचायतों में पंचायत सरकार भवन बनेगी। पंचायतों में आरटीपीएस काउंटर खोला जाएगा, जिसमें पंचायत कार्यपालक सहायक को रखा जाएगा। विभाग के द्वारा 7600 पंचायत कार्यपालक सहायक की नियुक्ति कर दी गई है और 8000 युवाओं को कार्यपालक सहायक बनने का मौका मिलेगा। अब बेल्ट्रॉन इस काम को देख रही है। बेल्ट्रॉन के माध्यम से परीक्षा देकर अभ्यर्थी पंचायत कार्यपालक सहायक बनेंगे। पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब में मंत्री ने कहा कि राजद अक्षम हो गई है, राजद में नेता, नीति और नेतृत्व का घोर अभाव है।
नीरज बबलू ने कहा- तेज प्रताप प्रतिभा संपन्न, लाभ उठाना चाहिए
वहीं मंत्री नीरज कुमार बबलू ने कहा कि वृक्ष लगाएं, पर्यावरण को बचाएं। आम जनों से अपील है कि वृक्ष को ना काटे। विभाग के द्वारा बड़े पैमाने पर नदियों के किनारे वृक्ष लगाने का काम प्रारंभ किया गया है। वृक्ष हमारे जीवन में हरियाली लाने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध है। कोरोना जैसे बीमारी से निजात पाने के लिए दवा के अलावे वृक्षों का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है। आगे उन्होंने कहा तेज प्रताप प्रतिभा संपन्न हैं। राजद को इनके प्रतिभा का लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति परिवार में प्रतिभा का सम्मान नहीं कर सकते, वह राज्य का क्या भला कर सकते हैं?

About Post Author

You may have missed