स्वास्थ्य मंत्री ने किया पटना में पैनकार्डिया हार्ट हॉस्पिटल का शुभारंभ

  • मरीज सरकारी योजनाओं के माध्यम से भी चिकित्सीय सुविधा का ले सकते हैं लाभ 

पटना। राजधानी के कंकड़बाग स्थित पीसी कॉलोनी में अत्याधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण पैनकार्डिया हार्ट एंड मल्टी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ मुख्य अतिथि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने किया
इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि यह हॉस्पिटल जल्द ही अपनी बेहतर स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं से बिहार के स्वास्थ्य जगत में अपनी एक अलग पहचान बनाएगा। उन्होंने कहा कि इस हॉस्पिटल में मरीज सरकारी योजनाओं के माध्यम से भी चिकित्सीय सुविधा का लाभ ले सकते हैं। सरकार के द्वारा स्वास्थ्य संबंधी कई योजनाएं चलाई जा रही हैं।
वहीं पैनकार्डिया हार्ट हॉस्पिटल के हार्ट सर्जन एवं चेयरमैन डॉ. संतोष पांडेय ने कहा कि अब पैसे के आभाव में हार्ट सर्जरी नहीं रुकेगी। हम बिहार में दिल्ली और भेलौर वाली अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराने जा रहे हैं। अब यहां के मरीजों को बिहार से बाहर जाने की जरुरत नहीं है। यह हॉस्पिटल अनुभवी चिकित्सकों, विशेषज्ञों के साथ हीं अत्याधुनिक उपकरणों से लैस है। यहां मरीजों के लिए कॉर्डियक सर्जरी, कार्डियोलॉजी, गैस्ट्रोलॉजी, न्यूरो सर्जरी, जेनरल सर्जरी, नेफ्रोलॉजी जैसे गंभीर बिमारियों के बेहतर इलाज की सुविधा कम खर्च में उपलब्ध होगी।
इस मौके पर हॉस्पिटल की डायरेक्टर एवं ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ. सुरुचि पांडेय, डायरेक्टर डॉ. राजू कुमार, डॉ. सुनील कुमार, डॉ. सहजानंद, डॉ. अरविंद कुमार, डॉ. बीबी भारती, डॉ. अविनाश सहित शहर के कई नामचीन डॉक्टर उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed