नीतीश की विपक्षी एकता को मिली मजबूती : मुख्यमंत्री को ममता बनर्जी का मिला साथ, 12 जून को बैठक में होंगी शामिल

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को विपक्षी एकता की मुहिम में पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी का साथ मिल गया है। बता दे की ममता बनर्जी ने बुधवार को पटना आने और विपक्षी एकता की बैठक में शामिल होने पर अपनी सहमति दी है। साथ ही इस बैठक का पूरा क्रेडिट लिया है। बता दे की विपक्षी एकता को लेकर 12 जून को पटना में बैठक होनी है। हालांकि, अब तक CM नीतीश ने 12 जून को लेकर बयान नहीं दिया है। लेकिन, ममता के बयान के बाद यह बैठक लगभग तय मानी जा रही है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वीडियो जारी करते हुए कहा है कि उन्होंने कहा की CM नीतीश से पटना में बैठक करने को कहा था। इसकी तैयारी करने को कही थी। इसमें सभी लोग राजी हुए थे। उन्होंने आगे कहा की मुख्यमंत्री नीतीश विपक्षी एकता को लेकर एक बड़ी पहल कर रहे हैं तो पटना में एक बड़ी बैठक होनी चाहिए। इसमें ममता बनर्जी ने आने का समर्थन करते हुए कहा कि कुछ लोग चाहते थे कि यह बैठक दिल्ली में हो, लेकिन कुछ लोगों का मानना था और मेरा कहना था कि पटना में बैठक हो। ताकि हिंदी बेल्ट में इसका बेहतर असर पड़े। ममता बनर्जी ने अपनी वीडियो में अंग्रेजी और हिंदी में बोलते हुए विपक्षी एकता का समर्थन किया है। वही विपक्षी एकता को लेकर दो बार तारीखें टल चुकी हैं। पहले यह बैठक 19 मई को होनी थी। कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनने और शपथ ग्रहण को लेकर उस बैठक को टाल दिया गया। वही उसके बाद मई महीने के अंतिम सप्ताह में इस बैठक को करने की कोशिश की गई, लेकिन वह भी सफल नहीं हो पाया।
ज्ञान भवन में होगी बैठक
अब 12 जून को यह बैठक पटना के ज्ञान भवन में आयोजित की जाएगी। इसमें अलग-अलग विपक्षी दलों के नेता और प्रतिनिधि शामिल होंगे। वही इस बैठक मंे कुछ राज्य छोड़कर सभी राज्यों के क्षेत्रीय दलों के नेता शामिल होंगे और विपक्षी एकता को लेकर अपनी राय रखेंगे और एक सहमति पर विचार करेंगे।
ये नेता हो सकते हैं शामिल
वही 12 जून को होने वाली बैठक में ममता बनर्जी के अलावा अखिलेश यादव, उद्धव ठाकरे, शरद पवार, मल्लिकार्जुन खड़गे, अरविंद केजरीवाल, हेमंत सोरेन सहित कई राज्यों के क्षेत्रीय दलों के नेता शामिल हो सकते हैं।

About Post Author

You may have missed