NIIFT में फैशन डिजाईन के लिए ONLINE पंजीकरण शुरू, परीक्षा 21-22 जून को

पटना। एनआईआईएफटी साल दर साल अपने प्रोग्राम में नए पाठ्यक्रमों को शामिल कर रहा है। एनआईआईएफटी में दाखिले के लिए तीन केंद्रों पर सभी स्नातक कार्यक्रमों के लिए एक प्रवेश परीक्षा जून में आयोजित होने वाला है। स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में प्रवेश सीधे अर्हक परीक्षा की पारस्परिक योग्यता के आधार पर होगा। उक्त बातें मंगलवार को होटल पनाश में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए एनआईआईएफटी जालंधर के रजिस्ट्रार दीप सिंह गिल ने कहीं।
उन्होंने कहा कि फैशन के कारोबार में उद्योग जगत को प्रशिक्षित पेशेवर उपलब्ध कराने के लिए एनआईआईएफटी, मोहाली ने जालंधर में नए अत्याधुनिक भवन के शुभारंभ के साथ शुरूआती 10 प्रवेशों के लिए शुल्क माफी की घोषणा की है। फैशन डिजाईन के लिए आनलाइन पंजीकरण शुरू हो चुका है और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 18 जून है। आनलाईन परीक्षा 21-22 जून को आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बिहार के छात्रों का परफारमेंस काफी अच्छा है, देश में ही नहीं विदेशों में भी परचम लहरा रहे हैं। यहां के 30-40% छात्र टेक्सटाइल डिजाईन कोर्स एवं फैशन कोर्स कर रहे हैं।
उन्होंने बताया कि पंजाब में एनआईआईएफटी फैशन डिजाइन और वस्त्र प्रौद्योगिकी, परिधान मर्चेंडाइजिंग आदि के क्षेत्र में और अधिक पेशेवर कार्यक्रम, शॉर्ट टर्म सर्टिफिकेट प्रोग्राम, व्यावसायिक कार्यक्रम पेश करेगा। मौके पर डॉ. मीता गवरी, एचओडी एफएमएम विभाग, कमलजीत सिंह राणा, एचओडी जीएमटी विभाग, भूपिंदर सिंह, एडमिन असिस्टेंट मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed