पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश बाबू के जन्मदिवस को ‘मनरेगा दिवस’ के रूप में घोषित करने की मांग

पटना। राजधानी पटना के मौर्या लोक में मनरेगा मैन डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह की जयंती मनाई गई, जहां उनके तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। पूर्व केंद्रीय मंत्री की जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उनको चाहने वालों के साथ रघुवंश बाबू के छोटे भाई और समाजसेवी रघुपति सिंह मौजूद रहे। इस दौरान रघुपति सिंह ने रघुवंश बाबू को याद करते हुए कहा कि वे सदैव जनता के हित के बारे में सोचा करते थे। वह पक्ष और विपक्ष हर भूमिका में जनता के हित को सर्वोपरि रखा।
रघुपति सिंह ने आगे कहा कि हम केंद्र और बिहार सरकार से मांग करते हैं कि राज्य के ऐसे महान व्यक्तित्व के महात्वाकांक्षी स्वप्न को पूरा करें, जिससे की जनता का भला हो सके। श्री सिंह ने कहा कि रघुवंश बाबू की इच्छा थी कि मनरेगा को किसानों से भी जोड़ा जाये, जिससे फसल खराब होने पर कोई किसान परेशान और मजबूर ना हो और साथ ही साथ उनकी अन्य सुझावों को भी पूरा किया जाए, जिससे देश हित में कल्याण कार्य हो। इसके साथ ही उन्होंने रघुवंश बाबू के जन्मदिवस को ‘मनरेगा दिवस’ के रूप में घोषित करने और उनके दिल्ली स्थित आवास ‘8 अशोका रोड’ को ‘मनरेगा संग्रहालय’ के रूप में संरक्षित करने की मांग की।
इस मौके पर अनिल सिंह जी (पूर्व सलाहकार, कपार्ट), राजबंदन राय (सलाहकार, कृषि मंत्रालय), अर्जुन सिंह, राम तिवारी सिंह, ललन प्रसाद सिंह, रंजन सिंह, वंदना कुमारी, उदय भान सिंह, सूर्या सेखर यादव जी, श्याम कुमार जी, रविश कुमार, मिथिलेश सिंह, श्री सियावर सिंह, यशोवर्धन राठौड़, अरुण सिंह, हरिनारायण सिंह आदि सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed