PATNA : गौरीचक में लापता प्याज व्यापारी की हत्या; एक महिला और एक युवक हिरासत में, परिजनों में मचा कोहराम

मृतक रामानंद साह की फाइल फोटो

फुलवारीशरीफ। राजधानी पटना के गौरीचक में लापता प्याज व्यापारी 50 वर्षीय रामानंद साह की पीट-पटकर और पत्थरों से कूचकर निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी गई। अपराधियों ने व्यापारी की लाश को जमुनापुर गांव के खंदा में लावारिस फेंक दिया और फरार हो गए। जिसके बाद गौरीचक थाना पुलिस ने लावारिस शव को बरामद करते हुए पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया। वहीं इसी बीच जमुनापुर के मूल निवासी और गौरीचक में रहने वाले प्याज व्यापारी रामानंद साह के परिजन उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने गौरीचक थाना पहुंच गए। जहां थाना अध्यक्ष ने उन्हें एनएमसीएच जाकर अज्ञात शव की पहचान करने को कहा। एनएमसीएच में पहुंचे रामानंद साह के परिजनों ने मृतक के चप्पल और कपड़े से उनकी पहचान रामानंद साह के रूप में की और रोने बिलखने लगे। वहीं पुलिस ने अज्ञात लावारिस लाश की पहचान होने के बाद एक महिला और एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस का दावा है कि हत्याकांड को जल्द ही उद्भेदन कर लिया जाएगा।
विधायक रणविजय साहू ने परिजनों से की मुलाकात, प्रशासन से हत्यारों की गिरफ्तारी 50 लाख मुआवजे की मांग
वही व्यापारी की हत्या की जानकारी मिलने पर बिहार राज तैलिक साहू समाज के प्रदेश अध्यक्ष मोरवा के विधायक विजय साहू मृतक के परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे। विधायक ने अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी और प्रशासन से 50 लाख मुआवजे की मांग की है। विधायक ने कहा कि राजधानी पटना से पूरे बिहार में अपराधियों का बोलबाला है। कहीं कोई सुरक्षित नहीं है और व्यापारी वर्गों को टारगेट किया जा रहा है।
जानकारी के मुताबिक गौरीचक के प्याज व्यापारी रामानंद साह के बेटे संतोष कुमार ने बताया कि उनके पिता 17 जून की सुबह सारण के दरियापुर इलाके में तगादा करने जाने के लिए निकले थे। दिन भर जब उनके पिता का कोई संदेशा नहीं मिला तो 18 तारीख को सुबह में वे लोग दरियापुर थाना पहुंचे। यहां से पुलिस और अन्य लोगों से पता चला कि उनके पिता तगादा कर के वापस लौट चुके थे। बहरहाल दरियापुर थाना जिला सारण ने परिजनों को गौरीचक जाकर मामला की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने को कहकर टरका दिया। वापस गौरीचक पहुंचे परिजन गौरीचक थाना के जहां से वापस दरियापुर जाने को कह दिया गया। रामानंद साह के परिजन 2 दिनों तक थाना सीमा क्षेत्र के चक्कर में पड़कर उलझ गए। फिर परिजन दोबारा 20 जून को गौरीचक थाना पहुंचे। इस बीच पुलिस ने बताया कि 19 जून को जमुनापुर
गांव के पास एक लावारिश शव मिला है। इसके बाद परिजन नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल जाकर सब की पहचान रामानंद साह के रूप में किया। उसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक की पत्नी कलावती देवी बेटा संतोष कुमार सूरज कुमार चंदन कुमार और एक बेटी का रो रो कर बुरा हाल होने लगा। वहीं पूरे मामले पर गौरीचक थाना इलाके में इस हत्याकांड को लेकर कई तरह की चर्चा है। बताया जाता है कि लेनदेन के पैसों को लेकर रामानंद साह की हत्या कर दी गई। गौरीचक थाना अध्यक्ष लालमणि दुबे ने बताया कि इस मामले में अभी जांच चल रही है और जल्दी हत्या कांड का उद्भेदन किया जाएगा।

About Post Author