पटना विश्वविद्यालय में लगातार मारपीट की घटनाओं से बंद हुए ऑफलाइन क्लास, सभी सीसीटीवी कैमरे भी खराब

पटना। पटना विश्वविद्यालय में लगातार हो रही मारपीट की घटनाओं से छात्रों में डर का माहौल है। विगत दिनों में लगातार पीयू कैंपस में पटना कॉलेज से लेकर दरभंगा हाउस तक कई मारपीट की घटनाएं हो रही हैं और विश्वविद्यालय या कॉलेज प्रशासन उस पर रोक लगाने की स्थिति में नहीं है। डर ऐसा व्याप्त हो गया है कि पटना कॉलेज के स्नातक पत्रकारिता (बीएमसी) डिपार्टमेंट में ऑनलाइन क्लास चल रहा है। वहीं हिंदी विभाग में न ऑनलाइन क्लास चल रहा है और न ही ऑफलाइन क्लास चल रहा है। छात्र व शिक्षक डर से विभाग नहीं जा रहे हैं। वही, बीते दिनों पटना कॉलेज के बीएमसी से लेकर दरभंगा हाउस तक एक के बाद एक विगत दिनों में कई बार मारपीट की घटनाएं हो चुकी हैं। उसमें एक शिक्षक को भी चोट लगी है। छात्र को पीएमसीएच में एडमिट कराना पड़ा। इसी प्रकार सैदपुर हॉस्टल के कि सी छात्र के साथ इकबाल हॉस्टल के छात्रों द्वारा मारपीट की गयी। वही इसके साथ ही पटेल छात्रावास के छात्रों को दरभंगा हाउस में पीटा गया था।

ज्यादातर सीसीटीवी कैमरे खराब

जानकारी के अनुसार, पटना विश्वविद्यालय मुख्यालय को छोड़ दें, तो पटना कॉलेज व दरभंगा हाउस में ज्यादातर सीसीटीवी कैमरे खराब हैं। विवि प्रशासन ने कॉलेज प्रशासन को कैमरे ठीक कराने को कहा है। वहीं दरभंगा हाउस के कैमरे भी विवि द्वारा ठीक कराये जायेंगे। उधर विभाग के अध्यक्ष व बीएमसी के को-ऑर्डिनेटर काफी समय से विभाग नहीं आये हैं। न ही कॉलेज को इस संबंध में कोई सूचना है, कि वह कहांहै।

ठीक होते ही शुरू होंगी ऑफलाइन कक्षाएं

पीयू के प्रॉक्टर डॉ रजनीश कुमार ने कहा कि कैंपस में ज्यादातर सीसीटीवी कैमरे खराब हैं। उन्हें ठीक करने को कहा है, ताकि मारपीट करने वाले छात्रों को चिह्नित कि या जा सके। इसके अतिरिक्त पटना कॉलेज प्राचार्य से छात्रों के मारपीट के मामले में संज्ञान लिया गया है। वहां जब तक स्थिति सामान्य नहीं होती है, तब तक ऑनलाइन कक्षाओं का आयोजन होगा।

About Post Author

You may have missed