अब JDU कार्यकर्ताओं के कामों का होगा ONLINE मूल्यांकन, मिलेगा उचित सम्मान

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू तीसरे नंबर की पार्टी बन कर रह गई थी। अब जदयू अपने आप को जमीनी स्तर पर मजबूत करने में जुट गई है। इसको लेकर टेक्नोलॉजी का भी सहारा ले रही है। यहीं नहीं कार्यकर्ताओं की शिकायत रहती थी कि उनके कामों को उचित सम्मान नहीं मिलता है, ऐसे में अब उनके भी कामों का मूल्यांकन किया जाएगा। इसकी तैयारी चल रही है।
दरअसल, जदयू नेताओं को अब पटना आकर बड़े नेताओं के आगे-पीछे नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि उनके काम की समीक्षा जदयू ऐप के माध्यम से होगी। सभी पदाधिकारियों को अपने काम की रिपोर्ट प्रतिदिन अपडेट करनी होगी। इसकी समीक्षा प्रतिदिन मूल्यांकन ऐप की टीम और समय-समय पर प्रदेश अध्यक्ष करते रहेंगे। हालांकि, ऐप की लांचिंग का तारीख अभी तय नहीं किया गया है।
प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने बताया कि कार्यकर्ताओं की शिकायत रहती थी कि उनके कामों को उचित सम्मान नहीं मिलता है, इसीलिए अब पार्टी ने तय किया है कि काम करने वाले कार्यकर्ताओं को काम के अनुसार सम्मान दिया जाएगा। बेहतर करने वाले को सम्मानित भी किया जाएगा। इसके लिए जदयू ने एक ‘जदयू मूल्यांकन ऐप’ बनाया है। यह पार्टी का इंटरनल ऐप होगा। इसमें प्रखंड अध्यक्ष, विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी, लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी, जिला के अध्यक्ष, जिला के पदाधिकारी और प्रदेश के सभी पदाधिकारी शामिल होंगे।

About Post Author

You may have missed