स्कूल की टाइमिंग को लेकर सदन में भड़के मुख्यमंत्री: पाठक का किया बचाव, विपक्ष पर किया हमला

  • नीतीश बोले- चुनाव आने दीजिए, आप लोगों को एक भी सीट नहीं मिलेगा

पटना। विधानसभा के बजट सत्र के आठवें दिन विपक्ष ने स्कूल की टाइमिंग को लेकर जमकर हंगामा किया। जब विपक्षी विधायक सदन में हंगामा कर रहे थे तब सदन में मौजूद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अचानक से विपक्ष पर भड़क गए। बुधवार को नीतीश कुमार ने सदन में कहा कि यह लोग स्कूल की टाइमिंग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन इन लोगों को कुछ भी जानकारी नहीं है। हमने कल ही यह घोषणा कर दी है कि स्कूल की टाइमिंग पहले की भांति 10-4 बजे तक रहेगी। लेकिन फिर भी यह लोग हंगामा कर रहे हैं इसका मतलब इन लोगों को शिक्षा और व्यवस्था से कोई मतलब नहीं है। इनका उद्देश्य बस सदन की कार्यवाही में व्यवधान डालकर हमारे काम को खराब करना है। बुधवार को मुख्यमंत्री काफी गुस्से में दिखे। उन्होंने विपक्षी विधायकों को लेकर जमकर भड़ास निकाली और आगामी चुनाव को लेकर बड़ा दावा भी कर दिया।
नीतीश कुमार ने केके पाठक का किया बचाव, बताया ईमानदार अधिकारी
बिहार विधानसभा के 8वें दिन सदन में केके पाठक के मुद्दे पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। मुख्यमंत्री ने उनका बचाव करते हुए कहा कि वो ईमानदार अफसर हैं। किसी की नहीं सुनते हैं। अपना काम ईमानदारी से करते हैं। सीएम ने कल विधानसभा में स्कूल की टाइमिंग 10-4 बजे करने को कहा था। इसके बावजूद स्कूल का टाइमिंग नहीं बदला गया। विपक्ष इसी का विरोध कर रहा था। तभी नीतीश केके पाठक के बचाव में खड़े हो गए। नीतीश कुमार जब बोल रहे थे तब विपक्ष के नेता उनके खिलाफ बयानबाजी करने लगे।
नीतीश बोले- चुनाव आने दीजिए, आप लोगों को एक भी सीट नहीं मिलेगा
जब नीतीश कुमार सदन को संबोधित कर रहे थे तब उनके संबोधन के बीच में ही विपक्ष के विधायकों ने उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू की। नारेबाजी सुनते ही मुख्यमंत्री भड़क गए। नीतीश कुमार ने गुस्से में कहा कि हम आप लोगों के बारे में सभी बातों को जानते हैं। जब हम आपके साथ थे तो हम जिंदाबाद थे और आज हमने काम करने के लिए आपका साथ छोड़ा तो हम मुर्दाबाद हो गए। नीतीश कुमार ने कहा कि आप लोगों को जितना जिंदाबाद मुर्दाबाद करना है करते रहिए। हम लोग काम करेंगे। आप लोगों को आपकी हैसियत का अंदाजा चुनाव में लग जाएगा। आप लोग क्यों परेशान हो रहे हैं, चुनाव आने दीजिए आप लोगों को एक सीट भी नसीब नहीं होगा और हम लोग 40 में से 40 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और चुनाव जीतेंगे भी। आप लोग आज की तरह आगे भी विपक्ष में बैठकर जिंदाबाद मुर्दाबाद करते रहेंगे इसके आगे हमको कुछ नहीं कहना है। बुधवार को सदन में मुख्यमंत्री काफी गुस्से में दिख रहे थे विवाद बढ़ता देख शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने उन्हें रोका और सदन में यह कहा कि मुख्यमंत्री जी के अनुसार स्कूल की टाइमिंग को लेकर नया आदेश जारी कर दिया गया है लेकिन शिक्षकों को स्कूल बच्चों से 15 मिनट पहले आना होगा। मंत्री विजय चौधरी के बयान के बाद विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया। विपक्ष केके पाठक पर कार्रवाई की मांग कर रहा है। नीतीश कुमार के खिलाफ नारेबाजी हो रही है। वहीं प्रश्नकाल के दौरान आज पथ निर्माण विभाग, लघु जल संसाधन विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, ग्रामीण कार्य, श्रम संसाधन, भवन निर्माण और समाज कल्याण विभाग से सवाल पूछे गये।
सदन के बाहर भी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन
इससे पहले स्कूल की टाइमिंग को लेकर महागठबंधन के नेताओं ने प्रदर्शन किया। भाकपा माले के साथ कांग्रेस राजद के विधायकों ने भी विरोध जताया। इस दौरान पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो.चंद्रशेखर ने कहा कि अब सदन में मुख्यमंत्री जो अपनी बात रखते हैं उनकी बातों को भी अधिकारी नहीं मान रहे हैं तो इससे साफ जाहिर है की यह सरकार पीछे से चल रही है।

About Post Author

You may have missed