खबरें फतुहा की : ओटा व सीढ़ी को तोड़ा गया, धान बीज वितरित, सीढी बनाए जाने की मांग

पांच घरों के आगे ढलाई सड़क पर बने ओटा व सीढ़ी को तोड़ा गया
फतुहा। गुरुवार को नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड 11 में जिला प्रशासन के आदेश पर स्थानीय प्रशासन ने गली व ढलाई सड़क पर बने ओटा व सीढ़ी को तोड़कर अतिक्रमणमुक्त कर दिया। पांच लोगों के घरों के आगे बने अवैध ओटा व सीढ़ी को स्थानीय प्रशासन ने ध्वस्त कर गली अवरुद्ध को साफ कर दिया। अतिक्रमणमुक्त की प्रक्रिया अनुमंडल कार्यालय के निर्देश पर प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी अखिलेश कुमार की उपस्थिति में की गयी। इस संदर्भ में ग्रामीणों ने जिला निवारण शिकायत फोरम में एक परिवाद दायर कर रखा था। इसी परिवाद के आलोक में जिला प्रशासन के मदद से गली व ढलाई सड़क को अतिक्रमण मुक्त किया गया। इस मौके पर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रवीण कुमार, सिटी मैनेजर साकेश कुमार सिन्हा के साथ-साथ पुलिस बल भी मौजूद थी।

उन्नत धान बीज का निबंधित किसानों के बीच वितरित


फतुहा। गुरुवार को प्रखंड परिसर स्थित कृषि भवन में अधिकारियों के देखरेख में उन्नत धान बीज का निबंधित किसानों के बीच वितरित किया गया। जरुरत के अनुसार किसानों के बीच बीज का वितरण किया गया। कृषि पदाधिकारी कुलदीप पासवान ने बताया कि बीज रोपण से पहले बीज से धान का बिचड़ा पैदा करने के लिए निबंधित किसानों को प्रशिक्षित भी किया जाएगा। मौके पर श्रीकांत कुमार, सुधीर कुमार, जयकिशोर प्रसाद, रामानुज कुमार मौजूद थे।

प्लेटफार्म पर आने जाने को सीढी बनाए जाने की मांग
फतुहा। रेलवे गुमटी के उपर बने फुट ओवरब्रिज से प्लेटफार्म पर यात्रियों को आने जाने के लिए सीढी बनाए जाने की मांग की गयी है। यह मांग नगर परिषद के वार्ड 27 के पार्षद केशर प्रसाद ने की है। इस संदर्भ में उन्होंने दानापुर डीआरएम, क्षेत्रीय रेल महाप्रबंधक हाजीपुर, रेल मंत्री के साथ-साथ प्रधानमंत्री को भी पत्र लिखा है।

About Post Author