खबरें फतुहा की : कबीर जयंती समारोह, चार लड़कों का अता पता नहीं, चिराग का भव्य स्वागत

वर्तमान समय में कबीर काफी प्रासंगिक
फतुहा। मंगलवार को स्थानीय दरियापुर स्थित कबीर मठ में कबीर जयंती समारोह का संक्षिप्त आयोजन किया गया। कबीर मठ के सरंक्षक ब्रजेश मुनि के द्वारा कबीर बीजक का पाठ पढ़ा गया। इसके बाद उनकी आरती कर प्रसाद का भोग लगाया गया। इस अवसर पर ब्रजेश मुनि ने बताया कि वर्तमान समय में कबीर काफी प्रासंगिक हैं। समाज के सभी वर्गों में कबीर को श्रेष्ठ नजरों से देखा जा रहा है। उन्होंने इस मौके पर आए हुए आगंतुकों को 28 से 30 जून तक होने वाले कबीर सौहार्द मेला को सफल बनाने की अपील की। इस मौके पर वरीय पत्रकार अरुण कुमार पांडेय, समाजसेवी कृष्णा प्रसाद, यूथ फाउंडेशन के संस्थापक प्रेम कुमार, पूर्व वार्ड पार्षद शारदा देवी, अभिषेक झा, डॉ. लक्ष्मी नारायण सिंह, विवेक मुनि व राजेन्द्र राणा ने भी कबीर जयंती पर अपनी विचार रखे।

मोजीपुर से कार बरामद, लेकिन चार लड़कों का कोई अता पता नहीं
फतुहा। रायपुरा के एक 22 वर्षीय युवक के पिछले तीन दिन से लापता हो जाने का मामला प्रकाश में आया है। घर वापस नहीं आने पर लापता युवक अमित कुमार के पिता जागदेव प्रसाद ने थाने में तीन लोगों को आरोपित करते हुए शिकायत दर्ज करायी है। पीड़ित पिता जगदेव प्रसाद की माने तो तीन दिन पहले तीन युवक उसके घर आए थे तथा उसके पुत्र अमित को एक सफेद रंग की कार में बैठा कर कहीं ले गये थे। उसके बाद से उनका पुत्र अब तक घर वापस नहीं लौटा है। परिजन अनहोनी की आशंका जाहिर कर काफी परेशान हैं तथा परिजनों को रो रोकर बुरा हाल है। वहीं पुलिस ने उस कार को मोजीपुर से मंगलवार को बरामद कर लिया है। पुलिस ने कार में बैठे दो लोगों को हिरासत में लिया है। लेकिन कार से गये अमित समेत चारों लड़कों का कोई अता पता नहीं है। थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश के मुताबिक तकनीकि सहायता के साथ पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। जानकरी होते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

चिराग का कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत
दनियावां। मंगलवार को दनियावां बाजार में लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान का कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया। वह पटना से नालंदा जिले के एकंगरसराय एक कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे थे। चिराग ने भी अपने वाहन से बाहर निकलकर कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया। मौके पर महिला प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष निभा पासवान, रंजीत पासवान, अनिल पासवान, सुजीत कुमार समेत दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed