खबरें फतुहा की : अग्निपथ का विरोध, एक चोर पकड़ाया, नशेड़ी को जेल, ट्रक चालक से लूट

अग्निपथ का फतुहा में विरोध : एम्बुलेंस पर हमला व तोड़फोड़, दिदारगंज-बख्तियारपुर एसएच रहा घंटों जाम
फतुहा। केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम से भड़के छात्र शुक्रवार को इतने आक्रोशित हो गये कि सुबह से ही पटना के फतुहा चौराहे से लेकर फोरलेन तक आगजनी कर सड़क को जाम कर दिया तथा प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी करते हुए बवाल काटा। सबसे पहले सैकड़ों छात्र इस योजना से आक्रोशित होकर चौराहा पर पहुंचे तथा दर्जनों टायर जला आगजनी की और सड़क पर बैठ मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। दिदारगंज-बख्तियारपुर स्टेट हाइवे को घंटो जाम रखा। आक्रोशित छात्र केन्द्र सरकार से इस योजना को वापस लेने की मांग कर रहे थे। जाम स्थल पर पहुंची पुलिस भी चौराहे से आंदोलनकारी छात्रों को हटाने में नकाम रही। भीषण गर्मी में स्टेट हाईवे पर वाहनों की लंबी कतार यों हि खड़ी रही। आंदोलनकारी छात्रों ने चौराहे के निकट पहुंची एक एम्बुलेंस पर भी हमला कर तोड़फोड़ किया। एम्बुलेंस के शीशे चकनाचूर कर दिए।
करीब दो घंटे बाद आंदोलनकारी छात्र नेता निशांत यादव के नेतृत्व में स्टेशन रोड में प्रदर्शन करते हुए फोरलेन पहुंच गये। वंहा भी आक्रोशित छात्र बीच सड़क पर ही बैठ गये और बेरिकेडिंग कर फोरलेन को जाम कर दिया। करीब दो घंटे के जाम के बाद आंदोलनकारी छात्र प्रदर्शन करते हुए जाम स्थल से हट गये। इसके बाद पुलिस ने किसी तरह वाहनों के आवागमन को सुचारू किया। छात्रों का कहना था कि जब तक केन्द्र सरकार द्वारा अग्निपथ स्कीम को वापस नहीं लेती है तब तक छात्रों का उग्र आंदोलन जारी रहेगा।

छत के सहारे दुकान में घुसकर चोरी, एक पकड़ाया
फतुहा। गुरूवार की रात्रि पटना के नदी थाना क्षेत्र के कच्ची दरगाह बाजार स्थित एक किराना दुकान से छत के सहारे घुसकर चोरों ने दुकान के गल्ले से 35 हजार नकद व दुकान में रखे 28 कार्टून रिफाइन चोरी कर ली। चोरों ने इस घटना को अंजाम आधी रात को दिया है। दुकान के पिछले हिस्से में बने आवासीय परिसर में सो रहे दुकान मालिक गौरी शंकर साव को इस बात की जानकारी तब हुई, जब दुकान में हो रहे हलचल से उसकी नींद टूटी। उसने देखा कि दो लोग दुकान से सामान लेकर जा रहे हैं और एक दुकान के अंदर खड़ा होकर निगरानी कर रहा है। दुकान मालिक ने अपने घर के लोगों की मदद से दुकान में खड़े चोर को पकड़ लिया। लेकिन दो चोर भागने में सफल हो गये। दुकान मालिक ने पकड़े गए चोर को पुलिस को बुलाकर सौंप दी। पकड़ा गया चोर जेठुली का किशोर नीतीश कुमार है। पुलिस उससे पुछताछ की तो दोनों चोर की भी पहचान हो गयी। नदी थाना एसएचओ ने बताया फरार हुए दोनों चोरों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

नशेड़ी बेटे को जेल भेजवाया
फतुहा। शुक्रवार को एक मां ने अपने ममता पर पत्थर रखकर अपने नशेड़ी बेटे को जेल भेजवाया है। मामला नदी थाना क्षेत्र के गुलमहिया चक की है। मां सुनीता देवी ने अपने नशेड़ी बेटे किशन कुमार के हरकतों से अजीज आ गयी थी। उसने नदी थाना पुलिस को बुलाकर अपने बेटे किशन कुमार को सौंप दी। नदी थाना एसएचओ ने बताया कि गिरफ्तार युवक शराब के नशे में था तथा घर में हंगामा कर रहा था।

दो अपराधियों ने ट्रक चालक से लूटे 12 हजार रुपए
फतुहा। शुक्रवार को औद्योगिक क्षेत्र परिसर में दो बदमाशों के द्वारा एक ट्रक चालक से हथियार के बल पर 12 हजार रुपए व एक मोबाइल फोन छीन लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस संदर्भ में पीड़ित ट्रक चालक द्वारा थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी है। समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के मुस्तफापुर गांव निवासी चंदन कुमार की माने तो वह लोहा लोड करने के लिए अपनी ट्रक औद्योगिक परिसर में लेकर आया था। लोडिंग का काम देर होने से वह ट्रक के केबिन में सो गया। रात दो बजे के करीब दो बदमाश उसके केबिन तोड़कर घुस गये और हथियार के बल पर बारह हजार रुपए व मोबाइल फोन छीन लिए तथा ट्रक से उतरकर फरार हो गये। शिकायत के आलोक में पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी है।

About Post Author

You may have missed