खबरें बाढ़ की : वार्ड सदस्यों का शिष्टमंडल बीपीआरओ मिला, डोर स्टेप डिलीवरी की होगी जांच पड़ताल

वार्ड सदस्यों का शिष्टमंडल बीपीआरओ मिला, मुखिया पर मनमानी का आरोप
बाढ़। पटना के पंडारक प्रखंड के चक जलाल पंचायत के करीब एक दर्जन वार्ड सदस्य और उनके प्रतिनिधि ने बुधवार को पंडारक प्रखंड कार्यालय पहुंचकर पंचायत के मुखिया की मनमानी के खिलाफ बीपीआरओ मुकेश कुमार शर्मा से मुलाकात की और पंचायत की ज्वलंत समस्या और मुखिया के मनमानी को लेकर यथाशीघ्र अधिकारी से मनमानी पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की है। वार्ड सदस्यों का आरोप है कि पंचायत की मुखिया कभी भी नियमित बैठक नहीं करती हैं और बैठक के लिए करोड़ों रुपए के पंचायत सरकार भवन वर्षों से बनकर तैयार है लेकिन उसमें बैठक नहीं होती है। मुखिया अपने घर के पास टूटे-फूटे सरकारी भवन में बैठक करने का प्रयास करते हैं, जब लोग नहीं पहुंचते हैं तो किसी भी प्रकार से औपचारिकता पूरा कर लेते हैं, साथ ही पंचायत में आवास योजना में जमकर धांधली किया जा रहा है। इन सभी मुद्दों पर वार्ड सदस्यों ने अधिकारी से अविलंब प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की है, साथ ही समय रहते यदि इस समस्या का निदान नहीं हुआ तो आगे एसडीओ और डीडीसी से शिकायत करने की बात कही। इस दौरान लोगों ने कार्यालय के सामने खड़ा होकर एकजुटता दिखाने का काम किया।

बाढ़ के गोदाम से डोर स्टेप डिलीवरी की हो सकती है जांच पड़ताल
बाढ़। बाजार समिति स्थित जनवितरण दुकानदारों को अनाज मुहैया कराए जाने वाले सरकारी गोदाम की भी हो सकती है। जांच परिवहन अभिकर्ता रेखा कुमारी, पति संजीत सिंह के ऊपर पटना के दीघा थाना क्षेत्र में दर्ज हुई प्राथमिकी के आलोक में अब विभाग बाढ़ के गोदाम की भी जांच कर सकती है।
बताते चलें कि बाढ़ के गोदाम से जनवितरण दुकानदारों को अनाज पहुंचाने वाले परिवहन अभिकर्ता के ऊपर दीघा थाना कांड संख्या-349/22 दर्ज की गई है। यह मामला विभाग के जिला प्रबंधक शैलेंद्र कुमार के लिखित शिकायत के बाद दर्ज की गई है। बाढ़ के भी गोदाम का सामान इसी अभिकर्ता के द्वारा डोर स्टेप डिलीवरी की जा रही थी। फिलवक्त बख्तियारपुर के अभिकर्ता को अनाज डिलीवरी करने की जिम्मेदारी मिली है। जानकारी के मुताबिक निलंबित जनवितरण दुकानदारों को बड़े पैमाने पर अनाज की डिलीवरी कर दी गई थी, जिसके तहत 21948 क्विंटल चावल और 14632 क्विंटल गेहूं का वितरण कर दिया गया था। मामले को लेकर विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड में है, जिसको लेकर सहायक गोदाम प्रबंधक अपने गोदाम के अनाज की जांच पड़ताल करने में खुद जुट गए हैं।

About Post Author

You may have missed