खबरें बाढ़ की : पुलिस पर हमला करने वाला अपराधी गिरफ्तार, आधा दर्जन योजनाओं की जांच, बाबा चौहरमल राष्ट्रीय महोत्सव को ले बैठक

पुलिस पर हमला करने वाले अपराधी गिरफ्तार
बाढ़। बाढ़ थानाध्यक्ष राजनंदन और पुलिस टीम पर अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी करने के दौरान गोलीबारी करने वाला थाना क्षेत्र के गुलाबबाग निवासी मनोज यादव उर्फ मानो यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
थानाध्यक्ष राजनंदन ने बताया कि 10 दिन पूर्व बाढ़ रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर पर एर्नाकुलम एक्सप्रेस ट्रेन से शराब की खेप उतरने की गुप्त सूचना मिली थी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जैसे ही सिकंदरपुर गांव के पास घेराबंदी की तो शराब माफिया ट्रेन का जंजीर खींचकर ट्रेन को रोक दिया और शराब की खेप उतार कर ले जाने लगा। जैसे ही पुलिस शराब माफिया के तरफ बढ़Þी, वैसे ही पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी। हालांकि फायरिंग की घटना में किसी पुलिस को गोली नहीं लगी लेकिन पुलिस ने शराब माफिया को मौके से खदेड़ दिया। अंधेरा का फायदा उठाकर शराब माफिया भाग तो गए लेकिन 50 लीटर अंग्रेजी शराब की खेप पुलिस ने बरामद कर ली। इस बाबत करीब 7 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस छापेमारी में अभी भी जुटी हुई है।

बाबा चौहरमल राष्ट्रीय महोत्सव की सफलता को ले बैठक
बाढ़। वीर शिरोमणि बाबा चौहरमल मंदिर नवनिर्माण समिति, मोकामा ने चाड़ाडीह में बाबा वीर शिरोमणि बाबा चौहरमल राष्ट्रीय महोत्सव की सफलता हेतु राष्ट्रीय अध्यक्ष दिनेश पासवान की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में वीरमनी पासवान, केदार पासवान, राजकुमार संतोषी, प्रमोद पासवान, बटोरण पासवान, सुरेंद्र पासवान, शेखर पासवान, सत्य प्रकाश, परशुराम पासवान, मुन्नी पासवान, मिथिलेश पासवान आदि ने महोत्सव को सफल बनाने के लिए मंथन किया। कार्यक्रम का उद्घाटन लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान करेंगे, साथ ही स्वर्गीय रामविलास पासवान के प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

अधिकारियों ने किया आधा दर्जन योजनाओं की जांच
बाढ़। पटना के बाढ़ अनुमंडल में विभिन्न सरकारी योजनाओं की जांच बुधवार के दिन अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में की गई बाढ़ के इब्राहिमपुर राणा बीघा और शहरी पंचायत सहित कई अन्य प्रखंडों का भी जांच करने एसडीओ कुंदन कुमार स्वयं पहुंचे। एसडीओ ने बताया कि औचक निरीक्षण के दौरान शिक्षा व्यवस्था स्वास्थ्य व्यवस्था जन वितरण व्यवस्था और आंगनबाड़ी एवं पंचायत की नल जल योजना सहित कई योजनाओं का जांच की गई। जांच के दौरान नल जल योजना में कुछ पंचायतों में गड़बड़ी पाई गई। वहीं विद्यालय अवस्था में शिक्षकों की लेटलतीफी का भी शिकायत ग्रामीणों के द्वारा मिला। जिस पर अनुमंडल प्रशासन ने किए गए 14 योजनाओं की जो जांच की गई, उसकी रिपोर्ट जिला कार्यालय को सौंप दी गई है। बाढ़ अनुमंडल में उप विकास आयुक्त ऋषि पांडे ने भी मोकामा इलाके का जायजा लिया।

विद्युत चोरी को लेकर कई गांव में छापेमारी, 11 लोगों पर जुमार्ना सहित मुकदमा दर्ज
बाढ़। विद्युत विभाग के कनीय अभियंता रवि कुमार के नेतृत्व में बाढ़ के कई गांव में अवैध बिजली चोरी के खिलाफ जमकर छापेमारी अभियान चलाई गई। इस अभियान में इब्राहिमपुर पंचायत के दाहौर गांव में चोरी से बिजली जलाने या फिर बाईपास कनेक्शन की शिकायत को लेकर 8 उपभोक्ताओं की शिकायत मिली। वहीं दो उपभोक्ता बिजली चोरी करते अकबरपुर गांव में पाए गए जबकि सदर बाजार इलाके के तालिबपुर मोहल्ला में एक व्यक्ति विद्युत चोरी को लेकर दोषी पाए गए। विभाग ने कुल 11 लोगों के खिलाफ करीब 2 लाख का जुर्माना लगाने के साथ बाढ़ थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया गया। जबकि 2 दिन पूर्व बिजली चोरी के खिलाफ 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज की गई थी।

About Post Author

You may have missed