खबरें बाढ़ की : कांग्रेस का सत्याग्रह, पिकअप वैन दुकान में घुसी, हत्या कर शव बरामद

अग्निपथ योजना के विरुद्ध कांग्रेस का एकदिवसीय सत्याग्रह का आयोजन
बाढ़। सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना के विरुद्ध जिला ग्रामीण कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सत्येंद्र बहादुर के नेतृत्व में सोमवार को बाढ़ विधानसभा अंतर्गत कांग्रेस मैदान में एक दिवसीय सत्याग्रह का आयोजन किया गया। इस अवसर बाढ़ विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी सत्येंद्र बहादुर ने सरकार की इस योजना को देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ ही नहीं, बल्कि युवाओं के भविष्य के साथ भी क्रूर मजाक बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस आंदोलन में युवाओं के साथ है। केंद्र सरकार को यथाशीघ्र अग्निपथ योजना को वापस ले लेना चाहिए। इस दौरान बाढ़ प्रखंड अध्यक्ष सतीश सिंह, रामानंद शर्मा, रमेश शर्मा, घोसवरी प्रखंड अध्यक्ष उदय शंकर, पंडारक प्रखंड अध्यक्ष अमोद कुमार सिंह, भुवनेश्वर यादव, कुंदन सिंह, जिला सचिव दिनेश यादव, सुशांत सोलंकी, अमित सोलंकी, शशि सिंह, राजू कुमार सिंह, अशोक सिंह, कुट्टू सिंह, दिलीप पासवान सहित सैंकड़ों लोग उपस्थित थे।

तेज रफ्तार पिकअप वैन दुकान में घुसी, एक की मौत, दो पीएमसीएच रेफर
बाढ़। बाढ़ के काजीचक गुड़गुड़िया मोहल्ला में गुलाब बाग चौक की तरफ से तीव्र गति से आ रही पिकअप वैन अनियंत्रित होकर एक दुकान के शेड में जा घुसी, जिससे वहां खड़े और आराम कर रहे लोगों से जा टकराई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत घटनास्थल पर ही हो गई, जबकि तीन बुरी तरह से जख्मी हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में प्राथमिक चिकित्सा के बाद दो व्यक्ति को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया।
स्थानीय लोगों के अनुसार दुकान के पास लगे ठेले पर 60 वर्षीय मुर्तजा खान एवं 65 वर्षीय मो. फारुख बैठे हुए थे, तभी गुलाब बाग चौक की तरफ से तेज गति से आती हुई पिकअप वैन उनलोगों से जा टकराई। जिस ठेले पर लोग बैठे थे, वह बुरी तरह से चपटा हो गया और इस हादसा में 4 लोग जख्मी हो गए, जिसमें एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। दुर्घटना इतनी भयानक थी कि दो और लोग काफी गंभीर स्थिति में है। घटना के बाद आक्रोशित भीड़ ने ड्राइवर कैलू यादव को पकड़कर पिटाई करनी शुरू कर दी, लेकिन पुलिस ने उसे भीड़ से बाहर निकाला और इलाज के लिए उसे भेज दिया गया। आक्रोशित भीड़ ने सड़क जाम करने तथा हंगामा करने की भी कोशिश की लेकिन एएसपी अरविंद प्रताप सिंह तथा थानाध्यक्ष राजनंदन के नेतृत्व में घटनास्थल पर पहुंची दर्जनों पुलिस बल की सहायता से आक्रोशित भीड़ को नियंत्रित किया गया। पुलिस ने पिकअप वैन को अपने कब्जे में ले लिया है तथा मृतक को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भेज दिया। मृतक के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

हत्या कर युवक के शव को टाल में फेंका, तीन दिन से था लापता


बाढ़। पटना के बाढ़ अनुमंडल के भदौर थाना क्षेत्र के पितौंजिया गांव के दक्षिण टाल के पास एक शव फेंका हुआ था, जिसकी सूचना ग्रामीणों ने भदौर थाने को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर अनुमंडल अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए लाई। जहां पोस्टमार्टम कराकर शव को परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया।
भदौर थानाध्यक्ष निवास कुमार ने बताया कि मृतक की पहचान घोसवरी थाना क्षेत्र के समियागढ़ ओपी के नारायणपुर गांव के अनुज कुमार उर्फ अजय कुमार के रूप में हुई है। मृतक सरमेरा थाना क्षेत्र के हुसैना गांव में एक क्लिनिक चलाता था, जो कि बीते 24 जून की रात से अपने घर से लापता था। थानाध्यक्ष ने बताया कि लाश सड़ी-गली अवस्था में मिली थी। परिजनों ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है।

लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान का शुभारंभ
बाढ़। पंडारक प्रखंड अंतर्गत ढीवर पंचायत में स्वच्छ भारत मिशन के तहत लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान की शुरूआत की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ बाढ़ के अनुमंडल पदाधिकारी कुंदन कुमार द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य ठोस एवं तरल अवशिष्ट पदार्थों का उचित प्रबंधन करना है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि बीडीओ विपुल भारद्वाज, पंडारक सीओ महेंद्र कुमार शुक्ल, प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी पंडारक मुकेश कुमार शर्मा, ग्राम पंचायत ढीवर की मुखिया रीमा देवी उपस्थित रहे।

About Post Author

You may have missed