खबरें बाढ़ की : बेलछी पावर हाउस में आग, पैक्स अध्यक्ष पर मनमानी का आरोप, दो युवक की मौत, नवविवाहिता ने लगाई फांसी

बेलछी पावर हाउस में लगी आग, दो दमकल ने पाया काबू
बाढ़। बेलछी प्रखंड कार्यालय से सटे पावर सब स्टेशन में शनिवार दोपहर 12 बजे के करीब शॉर्ट सर्किट के कारण अचानक आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए आनन-फानन में फायर बिग्रेड की टीम को आना पड़ा। घंटों प्रयास के बाद दो दमकल ने आग पर काबू पाया। आग से होने वाले नुकसान का फिलहाल कोई आंकड़ा नहीं मिल सका है। घटना की सूचना पाकर कई वरिष्ठ पदाधिकारी पावर सब स्टेशन पहुंचे और घटना के कारणों के बारे में जानकारी ली।

पैक्स अध्यक्ष की मनमानी : किसानों को अनाज के बदले नहीं दिया जा रहा उचित राशि
बाढ़। बाढ़ प्रखंड के एकडंगा पंचायत में पैक्स के माध्यम से गत फरवरी महीने में किसानों के सैकड़ों क्विंटल धान की खरीदारी की गई थी लेकिन पंचायत के ही मस्तू गांव के करीब आधा दर्जन किसानों ने विभाग से शिकायत की है कि उनके धान के बदले में आज तक उनके खाते में राशि निर्गत नहीं की गई है। पैक्स अध्यक्ष के ऊपर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए किसानों ने बताया कि पैक्स अध्यक्ष मनमाने तरीके से 1940 रुपया प्रति क्विंटल के दाम से मिलने वाले धान के बदले में उन्हें 1500 प्रति क्विंटल के हिसाब से पैसे लेने का दबाव बनाया जा रहा है, जिसे लेकर किसानों ने जिला कृषि विभाग से इसकी लिखित शिकायत करने का मन बना लिया है। वहीं प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी को मामले की जानकारी होने के बावजूद वे चुप्पी साधे हुए हैं।

बाढ़ रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से कट कर दो युवक की मौत
बाढ़। बाढ़ रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर पर अज्ञात ट्रेन की चपेट में आने से एक 30 वर्षीय अज्ञात युवक की कट कर दर्दनाक मौत हो गई। स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा रेल पुलिस को जब इसकी जानकारी दी गई तो घंटों बाद रेल पुलिस ने लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बाढ़ अनुमंडल अस्पताल भेज दिया। वहीं दूसरी तरफ 23 वर्षीय दिनेश कुमार, पिता राम नंदन शर्मा बूढ़ाउद्दीन चक निवासी का ट्रेन खुल जाने के कारण पैर फिसल गया और वह रेल के नीचे चला गया, जिससे उसकी मौत हो गई। रेल पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
बाढ़। थाना क्षेत्र के राणा बीघा गांव में 19 वर्षीय प्रिया कुमारी, पति प्रवीण कुमार सिंह ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। ग्रामीणों का पर कहना है कि शादी के समय से ही विवाहिता मानसिक तनाव से गुजर रही थी। मायके में मिलने वाली सुख-सुविधा ससुराल में नहीं मिलने के कारण भी विवाहिता परेशान चल रही थी। घटना के बाद पुलिस एक तरफ मामले की छानबीन में जुट गई है, वहीं दूसरी तरफ परिजन सुलह करने के प्रयास में भी जुटे हुए हैं। पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है। अभी तक मामले की प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।

About Post Author

You may have missed