औरंगाबाद में कमरे में पंखे से लटका मिला नवविवाहिता का शव, मायके वालों ने लगाया आरोप, दहेज के लिए की गई हत्या

औरंगाबाद । जिले के कुटुम्बा थाना क्षेत्र के दधपा बिगहा में बुधवार की देर रात नवविवाहिता का शव उसके कमरे में पंखे से लटका मिला। ससुराल वालों का कहना है कि लड़की ने आत्महत्या की है।

वहीं भाई ने आरोप लगाया है कि एक लाख रुपये दहेज के लिए ससुराल वालों ने बहन की हत्या की है। उधर घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज मामले की जांच में जुट गई है।

लड़की की शादी चार माह पहले हुई थी। नवविवाहिता की पहचान पलामू जिला के पडवां थाना क्षेत्र के रबद गांव के महेन्द्र मेहता की बेटी प्रीति कुमारी के रूप में हुई है। भाई शशिंकात वर्मा ने बताया कि रात में बहन के आत्महत्या की जानकारी उसके ससुराल वालों ने दी।

जब हम बहन की ससुराल पहुंचे तो देखा प्रीति का शव पंखे से लटक रहा था। हम घर से बाहर निकल फोन पर अपने परिजनों को सूचना दी। तभी देखा कि प्रीति के शव को चादर में लपेट बाइक से ले जाने का प्रयास किया। पर हमने उन्हें रोक लिया।

शशिकांत ने बताया कि शादी के बाद शुरुआत के दिनों में सब ठीक रहा, लेकिन अचानक से मेरी बहन से उसके ससुराल वाले दहेज मांगने लगे। प्रीति का पति लव मेहता व्यवसाय करने के लिए बहन से एक लाख रुपये मायके से मांगने का दबाव बना रहा था।

About Post Author

You may have missed