बिहार : सुरक्षा बलों के हाथों मारा गया कुख्यात आतंकी का पुत्र नासिर कटिहार में गिरफ्तार, कश्मीर बारामूला का रहने वाला है युवक

कटिहार। बिहार के कटिहार जिलें में पुलिस ने शहर के शहीद चौक से एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया है। वही बताया जा रहा है की पकड़ा गया युवक कश्मीर एनकाउंटर में मारे गए कुख्यात आतंकी का बेटा है। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की है। वही SP ने बताया कि युवक को संदेहास्पद स्थिति में पकड़ा गया। पकड़े गए शख्स ने अपना नाम नासिर बताया। उसने अपने पिता का नाम यूसुफ बताया है। मिली जानकारी के अनुसार, शहर के शहीद चौक पर रेकी करता एनकाउंटर में सुरक्षा बलों के हाथों मारा गया कुख्यात आतंकी युसूफ वजा के पुत्र नासिर वजा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी में चौंकाने वाले मामले सामने आए हैं। बता दे की गिरफ्तार आरोपी कश्मीर के बारामूला का रहने वाला है। कुछ वर्ष फिनलैंड में भी रहा। वर्ष 2021 में फिनलैंड से वापस कश्मीर पहुंचा। नासिर कटिहार कैसे व किस उद्देश्य से पहुंचा इस संबंध में पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों ने कुछ भी बताने से तत्काल इंकार किया। पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने इतना बताया कि संदिग्ध स्थिति में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है।

पूछताछ में इसके कश्मीर से होने की जानकारी मिली है। पूछताछ के बाद ही स्पष्ट रूप से कुछ बताया जा सकता है। आरोपित से पूछताछ कर रहे एक पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति के परिवार की पूष्ठभूमि आतंकी गतिविधियों में भी रही है। वही इसके परिवार में और कौन हैं तथा क्या करते हैं इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। वही जम्मू कश्मीर पुलिस से भी इस संबंध में संपर्क किया जाएगा। पूछताछ में युवक ने कश्मीर के बारामूला से अपने होने से संबंधित जानकारी अब तक दी है। गिरफ्तार नासिर फिनलैंड क्यों गया था, इसकी भी जांच की जा रही है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गुरूवार को करीब 3 घंटे से अधिक समय तक संदिग्ध हालत में शहीद चौक व नगर थाना के आस-पास मंडराता रहा। बता दे कि शहीद चौक आने से पूर्व कटिहार स्टेशन परिसर में भी कुछ देर के लिए रूका। पुलिस आस-पास लगे CCTV के फुटेज को खंगाल रही है। नासिर कटिहार कब और कैसे पहुंचा इस संबंध में अब तक स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है। युवक के 2 दिन से कटिहार में होने की बात कही जा रही है। गिरफ्तार आरोपित के पिता के आतंकी होने की बात सामने आते ही खुफिया एजेंसियां चौकस हो गई है।

About Post Author

You may have missed