सोनू हत्याकांड का पर्दाफाश : दानापुर में आपसी रंजिश व वर्चस्व को लेकर की गई हत्या, पुलिस 3 को किया गिरफ्तार, देशी कट्टा व स्कूटी सहित मोबाइल वरामद

पटना। राजधानी के दानापुर के चर्चित सोनू हत्याकांड का पुलिस ने सोमवार को खुलासा कर दिया है। बता दे की घटना के 48 घंटे के अंदर ही पुलिस ने 5 नामजद अभियुक्तों में से 3 को धर दबोचा है। वही पुलिस ने उनके पास से कई हथियार बरामद किए हैं। सोनू की हत्या का मुख्य कारण आपसी विवाद की बात पुलिस ने बताई है। बता दे की दानापुर के झुनझुनवाला मोड़ के पास शनिवार की देर रात अपराधियों ने सोनू उर्फ छोटका केसरिया की गोलियों से भूनकर हत्या कर डाला था। वही इस घटना के बाद मृतक की मां ऊषा देवी ने 5 अपराधियों सोनू कुमार उर्फ सोनू कसेरा, जितू उर्फ गुज्जू माली, प्रकाश कुमार केसरी, दीपक गुप्ता उर्फ राजा उर्फ डोसा एवं विक्की उर्फ नवाब को नामजद अभियुक्त बनाया था। पुलिस ने 3 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया हैं।
सोनू की मां ने दर्ज कराई थी FIR
वही मृतक सोनू की मां ने इन युवकों के खिलाफ दानापुर थाना में लिखित आवेदन दी थी। मामला दर्ज होते ही दानापुर पुलिस ने इस हत्याकांड को एक चैलेंज के रूप में लेते हुए इसके लिए एक टीम का गठन किया था। पुलिस के द्वारा गठित टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इस हत्या कांड में संलिप्त 3 अपराधियों जितू कुमार उर्फ गुज्जू माली, सोनू कुमार उर्फ सोनू कसेरा, प्रकाश कुमार केसरी को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया।
आपसी रंजिश के लिए हुई हत्या
पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से हत्या में इस्तेमाल की गई एक देशी कट्टा, एक देशी पिस्टल, एक स्कूटी एवं मोबाईल भी जब्त किया है। सिटी SP पूर्वी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त हत्या और अवैध शराब कारोबार में जेल जा चुके है। वही मृतक सोनू भी अपराधी प्रवृति का था। उसके ऊपर भी कई संगीन कांड दर्ज है। वही उन्होंने बताया कि अभियुक्तों से पूछताछ के क्रम में बताया कि सोनू उर्फ छोटका केसरिया की हत्या करने के पीछे उनका आपसी रंजिश व वर्चस्व था। वही बता दे की कभी ये सभी मिलकर कई वारदात को अंजाम दिये थे। मृतक के जेल से छूटकर आने के बाद वह सभी अभियुक्तों से दूरी बना लिया था। मगर पुरानी रंजिश को लेकर अभियुक्तों ने मिलकर 5 गोली मारकर हत्या कर फरार हो गये। वही उन्होने बताया कि गिरफतार सभी पूर्व के कांडो में आरोपित रहे है। कांड के अन्य अभियुक्तों की गिरफतारी हेतु कांड अनुसंधान्तर्गत है।

About Post Author

You may have missed